होम / Tripura, Nagaland, Meghalaya Election Result Counting Live : आज घोषित होंगे तीनों राज्यों के रिजल्ट, गिनती जारी

Tripura, Nagaland, Meghalaya Election Result Counting Live : आज घोषित होंगे तीनों राज्यों के रिजल्ट, गिनती जारी

• LAST UPDATED : March 2, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (Tripura, Nagaland, Meghalaya Election Result Counting Live) : देश के पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड विधानसभा चुनावों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है। देर शाम तक तीनों राज्यों के रिजल्ट घोषित हो जाएंगे। त्रिपुरा में शुरूआती रुझानों में भाजपा आगे चल रही है तो वहीं मेघालय में कोनराड संगमा की पार्टी NPP आगे दिख रही है। उधर, नागालैंड में नेफ्यू रिओ की दमदार वापसी होती दिख रही है।

मेघालय : सदर मंडल उपायुक्त स्वैप्निल टेम्बे ने जानकारी देते हुए बताया कि हर मतगणना हॉल में हमारे पास 10 टेबल हैं और 3 लोग प्रत्येक टेबल के सामने हैं, इसलिए पूरी निष्पक्षता से चुनाव परिणाम आज घोषित हो जाएंगे।

त्रिपुरा : उधर, त्रिपुरा मुख्य चुनाव अधिकारी किरन गिट्टे का कहना कि मतगणना की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण और पारदर्शी बनाने के लिए 60 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए एक मतगणना पर्यवेक्षक के साथ केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के जवानों को मतगणना हॉल में त्रिस्तरीय स्तर पर तैनात किया गया है। हर निर्वाचन क्षेत्र के लिए 10 टेबल पर डाक मतपत्रों की गणना के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से मतगणना शुरू की जाएगी।

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox