होम / Turkey Syriya Earthquake : अभी तक 4300 लोग मारे जा चुके

Turkey Syriya Earthquake : अभी तक 4300 लोग मारे जा चुके

• LAST UPDATED : February 7, 2023

इंडिया न्यूज, Ankara (Turkey Syriya Earthquake) : कल तुर्की और सीरिया में आए भूकंप के झटकों ने काफी मानव जाति का नुकसान किया है। काफी लोगों ने इस भूकंप में जान गवाई है। अभी तक की बात की जाए तो 4300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। तुर्की में 2921 लोग अकला मौत का ग्रास बन चुके हैं वहीं 15 हजार से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। वहीं, सीरिया में 1444 लोग मारे गए और 2 हजार लोख जख्मी हैं। भूकंप के 3 बड़े झटकों के कारण तुर्की और सीरिया में हालात बद से बदतर हो गए हैं। लगातार एक के बाद एक शव मिल रहे हैं और माना जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या और बढ़ेगी।

Turkey Syriya Earthquake

Turkey Syriya Earthquake

रेस्क्यू टीम के हाथ भी कंपकंपाए

रेस्क्यू टीम लगातार मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाल रही है। मलबों के नीचे से लगतार बच्चे, बूढ़े, महिलाएं जो मिल रहे हैं, जिनको देखते हुए टीम के भी हाथ कांप रहे हैं। उधर सीरिया के अलेप्पो में भी लोगों को बिल्डिंग की छतें काटकर निकाला जा रहा है।

तीन भूकंपों ने मचाई तबाही

जानकारी के अनुसार तुर्की देश के अनुसार सोमवार सुबह करीब चार बजे (7.8) और दूसरा करीब 10 बजे (7.6) और तीसरा दोपहर 3 बजे (6.0) तीव्रता का भूकंप आया। इसके अलावा 243 आफ्टर शॉक्स दर्ज किए गए।

Turkey Syriya Earthquake

दुनिया में हर वर्ष आते हैं 20 हजार भूकंप

नेशनल अर्थक्वेक इन्फॉर्मेशन सेंटर के मुताबिक हर साल करीब 20 हजार भूकंप आते हैं जिसमें से 100 भूकंप ऐसे होते हैं जिनसे काफी जान-माल का नुकसान होता है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox