होम / Twitter accounts of Khalistani supporters suspended : पंजाब में माहौल खराब होने के अंदेशे के तहत की कार्रवाई

Twitter accounts of Khalistani supporters suspended : पंजाब में माहौल खराब होने के अंदेशे के तहत की कार्रवाई

• LAST UPDATED : March 21, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Twitter accounts of Khalistani supporters suspended): पिछले कुछ दिन से पंजाब का माहौल सही नहीं चल रहा है। खालिस्तानी समर्थकीय गतिविधियों के चलते पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह व उनके साथियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट के तहत सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते अमृतपाल के कई साथी गिरफ्तार कर लिए गए हैं जबकि खुद अमृतपाल का कहीं अता पता नहीं है। पंजाब में सुरक्षा के मद्देनजर पिछले कुछ दिन से इंटरनेट सेवाएं बाधित हो रही हैं। अब एक बड़ी कार्रवाई करते हुए

भारत में कई खालिस्तान समर्थकों के ट्विटर अकाउंट्स ब्लॉक कर दिए गए हैं। कनाडा में सांसद व न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जगमीत सिंह का ट्विटर अकाउंट भी ब्लॉक किए गए अकाउंट्स में शामिल  हैं। इसके अलावा कनाडा की कवयित्री रूपी कौर, स्वयंसेवी संगठन यूनाइटेड सिख व कनाडा के रहने वाले कार्यकर्ता गुरदीप सिंह सहोटा का ट्विटर अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया गया है।

विदेशों में खालिस्तान समर्थकों के हमले बढ़ने के बाद एक्शन

कनाडाई सांसद जगमीत सिंह अपनी भारत विरोधी टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उनके अकाउंट को ब्लॉक किया जाना उल्लेखनीय है, यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब विभिन्न देशों में खालिस्तान समर्थकों हमले के बढ़ गए हैं। गौरतलब है कि कि खालिस्तान समर्थकों ने रविवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ की थी। वहां भारतीय ध्वज को हटाने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर भी कथित रूप से खालिस्तान समर्थकों ने ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में हमला किया था।

भारत ने जताया है हमलों का कड़ा विरोध

भारत ने विदेशों में भारतीय कार्यालयों पर हमले को लेकर अमेरिकी प्रभारी को तलब कर संपत्ति की तोड़फोड़ पर कड़ा विरोध व्यक्त किया है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा अमेरिकी सरकार को राजनयिक प्रतिनिधित्व की रक्षा और सुरक्षा करने के अपने मूल दायित्व की याद दिलाई गई थी। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए उचित उपाय करने के लिए कहा गया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox