होम / Review Meeting on Corona : सभी सतर्क रहें, डरे नहीं : मनसुख मंडाविया

Review Meeting on Corona : सभी सतर्क रहें, डरे नहीं : मनसुख मंडाविया

• LAST UPDATED : April 7, 2023
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

इंडिया न्यूज, New Delhi (WHO on China) : देशभर में पिछले कुछ दिनों के कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज की बात की जाए तो कोरोना ने 6 हजार से भी आगे छलांग लगा दी है जिस कारण चिंता स्वाभाविक है। इसी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में आज सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई, जिसमें मंडाविया ने सभी से सतर्क रहने को कहा। उन्होंने कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। हमें भ्रम से बचना होगा। कोरोना की जांच और जीनोम सीवेंक्सिंग बढ़ाएं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ संवाद में कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना के मामले ज्यादा सामने आए हैं, हमने निवेदन किया है कि देश के स्तर पर कोई SOP जारी करें ताकि इसे समय रहते रोका जाए। इतना ही नहीं मंडाविया ने सभी राज्यों को 10-11 अप्रैल को मॉक ड्रिल कराने के निर्देश दिए हैं।

जानिए इन राज्यों में हालात हैं खराब

Review Meeting on Corona

Review Meeting on Corona

दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, केरल और तमिलनाडु के सबसे अधिक जिले रेड अलर्ट में शामिल हो चुके हैं। दिल्ली के 11 में से 9 जिले ऐसे हैं जहां सबसे अधिक कोरोना के मामले देखे जा रहे हैं। दिल्ली के एक छोर पर गुरुग्राम-फरीदाबाद तो वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एक समान स्थिति देखने को मिल रही है। इन तीनों जिलों में संक्रमण दर क्रमश: 12.84, 12.06 और 11.72% है।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : भारत में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 6050 केस आए

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT