Categories: देश

आईटीवी नेटवर्क निभा रहा सामाजिक सरोकार : अनुराग ठाकुर

  • सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा- प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उठाए जा रहे जन कल्याणकारी कदम

इंडिया न्यूज, New Delhi News | Shakti Awards 2022 : आईटीवी नेटवर्क की तरफ से वी वुमेन वॉन्ट शक्ति अवॉर्ड्स’ 2022 की तरफ से नई दिल्ली में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अपने क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। राज्यपालों और मंत्रियों ने शक्ति पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया। जिसमें राष्ट्रमंडल पदक विजेता, पैरालिंपियन, एसिड अटैक सर्वाइवर्स, डॉक्टर, अभिनेता, डिजाइनर और डिजिटल की शख्सियत शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने विशेष तौर पर शिरकत की।

आईटीवी नेटवर्क कर रहा सराहनीय कार्य : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

MP Karthik Sharma handing over the Great India Run torch to Union Minister Anurag Thakur

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि आईटीवी नेटवर्क की तरफ से करवाया गया यह कार्यक्रम सराहनीय पहल है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास की भावना बढ़ेगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि आईटीवी नेटवर्क देश सेवा, समाजसेवा और देशभक्ति संबंधित कई मुहिम चलाता है। अभी पिछले दिनों ही आईटीवी नेटवर्क की तरफ से श्रीनगर के लाल चौक से नई दिल्ली तक द ग्रेट इंडिया रन तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया था।

829 किलोमीटर की इस यात्रा में 11 धावकों ने लोगों को तिरंगे के महत्व के बारे में बताया। अनुराग ठाकुर ने बताया कि आईटीवी नेटवर्क की तरफ से कोरोना काल में लोगों को लंगर वितरित किया गया था। वहीं घर-घर जाकर मास्क और सेनिटाइजर भी वितरित किए गए थे। खेलों को बढ़ावा देने में भी आईटीवी नेटवर्क अहम योगदान निभा रहा है। आईटीवी नेटवर्क की तरफ से प्रो रेसलिंग लीग, प्रो कबड्डी लीग जैसे टूर्नामेंट्स का आयोजन करवाया गया। जिससे भारतीय खिलाड़ियों को दूसरे देश के खिलाड़ियों के साथ खेलकर नई चीजें सीखने को मिलेंगी।

अनुराग ठाकुर ने आईटीवी नेटवर्क को ऐसे कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए बधाई दी और भविष्य में भी ऐसे आयोजन करते रहने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सांसद कार्तिक शर्मा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को द ग्रेट इंडिया रन की मशाल सौंपकर उनका अभिनंदन किया। अनुराग ठाकुर ने सांसद कार्तिक शर्मा को ऐसे ही आयोजन भविष्य में करवाने के लिए प्रेरित किया।

सांसद कार्तिक शर्मा ने सरकार की नीतियों को सराहा

सांसद कार्तिक शर्मा ने द ग्रेट इंडिया रन की मशाल देकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का अभिवादन किया। कार्तिक शर्मा ने कार्यक्रम में पहुंचने पर अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया। कार्तिक शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की महिलाओं के पक्ष में कई अहम फैसले लिए हैं।

कार्तिक शर्मा ने कहा कि देश में ट्रिपल तलाक एक ऐसा रोग बन गया था जिसका इलाज समय पर न किया जाता तो देश में सांप्रदायिकता बड़े स्तर पर फैल जाती। कार्तिक शर्मा ने कहा कि महिलाओं को बात-बात पर तलाक दे दिया जाता था। चाय में चीनी कम तो तलाक, खाना बनाने में देरी पर तलाक, देर से घर आने पर तलाक।

इस कुरीति को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक पर रोक लगाने के लिए कानून पारित किया। जिसका कई सांप्रदायिक ताकतों ने विरोध किया, लेकिन देश की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में आवाज उठाई और कानून लागू करने के लिए धन्यवाद किया।

इसके साथ ही कार्तिक शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश खूब तरक्की कर रहा है। भाजपा सरकार ने महिलाओं को पुरूषों के बराबर काम करने का हक दिया। भाजपा राज में महिलाएं सुरक्षित महसूस कर रही हैं। इतना कहते हुए कार्तिक शर्मा ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और अतिथियों को धन्यवाद किया।

Read More : आईटीवी नेटवर्क ने ‘वी वीमेन वांट : शक्ति अवॉर्ड्स’-2022 कॉन्क्लेव कार्यक्रम में महिलाओं को किया सम्मानित

Also Read : Homi Bhabha Cancer Hospital : मोदी ने किया होमी भाभा कैंसर अस्पताल का उद्घाटन, लोगों को मिल सकेंगी अत्याधुनिक सुविधा

Also Read : Amrita Hospital Inaugurates : प्रधानमंत्री ने हरियाणा सरकार के कामकाज को सराहा

Connect With Us: Twitter Facebook

developer

Share
Published by
developer

Recent Posts

Ratan Tata Hospitalised: अचानक रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत, मुंबई के हॉस्पिटल ICU में भर्ती

Ratan Tata Hospitalised: अचानक रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत, मुंबई के हॉस्पिटल ICU में भर्ती…

12 mins ago

Farmers Protest: धान की खरीद ना होने से सड़को पर उतरे किसान, हाइवे किया जाम, जमकर की नारेबाजी

Farmers Protest: धान की खरीद ना होने से सड़को पर उतरे किसान, हाइवे किया जाम,…

22 mins ago

Haryana Elections 2024: चुनावी नतीजों से पहले क्या बोल गए हरियाणा के CM सैनी? जलेबी को लेकर दीपेंद्र हुड्डा का दावा

Haryana Elections 2024: चुनावी नतीजों से पहले क्या बोल गए हरियाणा के CM सैनी? जलेबी…

26 mins ago

kurukshetra Election News : लाडवा सबसे हॉट सीट, यहां की जानी है काउंटिंग, मतगणना केंद्र के आसपास कड़ी सुरक्षा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), kurukshetra Election News : हरियाणा में 15वीं विधानसभा आम चुनाव-2024 के…

28 mins ago