होम / Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan : 100 दिनों की कार्य योजना के संबंध में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ली बैठक

Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan : 100 दिनों की कार्य योजना के संबंध में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ली बैठक

• LAST UPDATED : June 12, 2024
  • किसानोन्मुखी कार्यों पर करें पूरा फोकस :  कृषि मंत्री चौहान
  • कृषि उत्पादन एवं उत्पादकता बढ़ाने और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें- केंद्रीय कृषि मंत्री
  • किसानों व कृषि क्षेत्र के निरंतर विकास के लिए प्रधानमंत्री की संकल्पना अनुसार तेजी से करें काम

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan : केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को कृषि भवन में बैठक लेकर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प अनुसार, 100 दिनों की कृषि कार्ययोजना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। इस दौरान चौहान ने अधिकारियों से कहा कि वे अपना पूरा फोकस किसानोन्मुखी कार्यों पर करें, ताकि देश के किसानों और कृषि क्षेत्र के निरंतर विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी की संकल्पना के मुताबिक तेजी से काम किया जा सकें।

 

Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan

100 दिनों की कार्य योजना के संबंध में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ली बैठक

Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan : कहीं-कोई परेशानी नहीं आना चाहिए

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में, पहले 100 दिनों की विभागीय कार्ययोजना के सभी पहलुओं को समझने के साथ ही देश के कृषि क्षेत्र की मजबूती तथा किसानों के दुःख-दर्द को कम करने के लिए सशक्तता के साथ कदम उठाने के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमारे किसान भाइयों-बहनों को गुणवत्तापूर्ण खाद-बीज आदि की उपलब्धता प्राथमिकता से सुनिश्चित की जाना चाहिए, इस संबंध में उन्हें कहीं-कोई परेशानी नहीं आना चाहिए, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएं।

ऐसी ठोस कार्ययोजना पर अमल करना चाहिए

केंद्रीय मंत्री चौहान ने इस बात पर जोर दिया कि देश में कृषि उत्पादन व उत्पादकता बढ़ना चाहिए, साथ ही हम अपनी घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति के अलावा दुनिया के अन्य देशों को भी जरूरत अनुसार गुणवत्तापूर्ण कृषि उत्पाद निर्यात कर सकें, ऐसी ठोस कार्ययोजना पर अमल करना चाहिए। बैठक में, वरिष्ठ अधिकारियों ने विभागवार योजनाओं की प्रस्तुतियां दी। बैठक में कैबिनेट मंत्री चौहान के साथ केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री रामनाथ ठाकुर तथा भागीरथ चौधरी और कृषि सचिव मनोज आहूजा व कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के सचिव एवं भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के महानिदेशक डा. हिमांशु पाठक भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : Kangna Ranaut Slapped Case : कंगना रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाकियू ने किया प्रदर्शन

यह भी पढ़ें :Chandrababu Naidu Oath Ceremony : चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox