होम / US forces kill 10 terrorists in Somalia : अमेरिकी सेना ने सोमालिया में 10 आतंकवादियों को मार गिराया

US forces kill 10 terrorists in Somalia : अमेरिकी सेना ने सोमालिया में 10 आतंकवादियों को मार गिराया

• LAST UPDATED : January 27, 2023

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन (US forces kill 10 terrorists in Somalia): अमेरिकी सेना सोमालिया में लगातार आतंकवादी गुटों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। 22 जनवरी को अमेरिकी सेना ने सोमालिया पर आतंकवादी गुटों पर एयर स्ट्राइक करके करीब 20 आतंकवादियों को मार गिराया था। अब एक बार फिर से अमेरिकी सेना ने सोमालिया पर सैन्य कार्रवाई करते हुए 10 आतंकवादियों को मार गिराया है। ज्ञात रहे कि सोमालिया में अमेरिकी सेना की कार्रवाई लगातार जारी है।

अमेरिकी सेना की ताजा कार्रवाई में इस्लामिक स्टेट संगठन पर जोरदार हमला किया, जिसमें संगठन के एक कुख्यात सदस्य और 10 अन्य आतंकवादियों की मौत हो गई। यह घोषणा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने की है। अमेरिका के विदेश मंत्री लॉयड आॅस्टिन ने एक बयान में बताया कि पहाड़ी इलाके में बुधवार को चलाए गए अभियान में बिलाल अल-सुदानी को निशाना बनाया गया, जो वैश्विक आतंकवादी संगठन को वित्तीय मदद मुहैया कराता था।

बयान के अनुसार,यह कार्रवाई अमेरिका और उसके भागीदारों को अधिक सुरक्षित बनाती है और यह अमेरिकियों को देश तथा विदेश में आतंकवाद के खतरे से बचाने के लिए हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता को दशार्ती है। राष्ट्रपति बाइडन को पिछले सप्ताह प्रस्तावित अभियान के बारे में जानकारी दी गई थी, जिसकी तैयारी कई महीनों से की जा रही थी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox