होम / US Intelligence Report on India : भारत किसी भी तरह के उकसावे का मुंह तोड़ जवाब देने में सक्षम : अमेरिका

US Intelligence Report on India : भारत किसी भी तरह के उकसावे का मुंह तोड़ जवाब देने में सक्षम : अमेरिका

• LAST UPDATED : March 9, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (US Intelligence Report on India) : अमेरिकी खुफिया समुदाय के सालाना खतरे की आंकलन रिपोर्ट में भारत को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है। इस रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है कि भारत अपनी सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है और जरूरत पड़ने पर यह किसी को भी मुंह तोड़ जवाब दे सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय सैन्य बल पहले की तुलना में पाकिस्तान को उसके उकसावे का करारा जवाब दे सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक भारत-पाक परमाणु संपन्न देश हैं और इस वजह से भी दोनों देशों के बीच संकट बेहद गंभीर है। इसी के साथ पाकिस्तान कई दशकों से भारत विरोधी आतंकी ताकतों का समर्थन करता आ रहा है।

दोनों पक्ष मौजूदा शांति को मजबूत करने के इच्छुक

हालांकि भारत-पाक दोनों वर्ष 2021 की शुरुआत से नियंत्रण रेखा पर फिर से संघर्ष विराम के बाद अपने संबंधों में मौजूदा शांति को मजबूत करने के इच्छुक हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि पाकिस्तान भारत को किसी भी तरह से उकसाता है तो भारत आने वाले समय में इसका अब और भी करारा जवाब दे सकता है। अमेरिका इंटेलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि कई भौगोलिक क्षेत्रों में देशों के बढ़ते सैन्य अभियान में बढ़ोतरी आरराज्यीय संघर्ष की संभावना में और इजाफा करती है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox