Categories: देश

Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami on India News Manch: हम अपने संकल्पों पर आगे बढ़ रहे : धामी

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami on India News Manch : इंडिया न्यूज मंच पर देवभूमि (उत्तराखंड) के सीएम पुष्कर सिंह धामी से उनके कार्यकाल के कार्यों को लेकर बातचीत की गई । सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने कार्यकाल के चलते अपने द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सबसे पहले तो मैं उत्तराखंड की देवतुल्य जनता का धन्यवाद करता हूं और उनको नमन करता हूं कि उन्होंने हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के कार्यों, उनके दृष्टि और उनके कार्यक्रम पर मुहर लगाई और दोबारा भाजपा को सत्ता में लाकर एक नया इतिहास बना दिया।

निश्चित रूप से उत्तराखंड की जनता ने जो भी समर्थन और योगदान दिया हम उनकी (जनता) की आशाओं के अनुरूप प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लगातार कार्य कर रहे हैं और जो भी संकल्प हमने लिए हैं उन संकल्पों को आगे बढ़ा रहे हैं।

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर उठे सवाल

यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) पर सवाल पूछे जाने पर सीएम धामी ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड उत्तराखंड में लाना अत्यधिक आवश्यक था, अत्यधिक आवश्यक है और अत्यधिक रहेगा उसको लेकर हमने इस आम चुनाव से पहले उत्तराखंड की देवतुल्य जनता के सामने अपना संकल्प रखा और उत्तराखंड की देवतुल्य जनता ने अपना आशीर्वाद दिया, अपना समर्थन रखा अपना बहुमत दिया। हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

उसके लिए हमने सरकार बनते ही कमेटी का गठन किया और कमेटी अपना काम कर रही है। मैं समझता हूं कि बहुत जल्दी इसका ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा और ड्राफ्ट तैयार होते ही हम यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू कर देंगे, हमारी जो कमेटी है वो सभी से मिल रही है। जनसंवाद कर रही है और सुझाव ले रही है।

हमारी ग्रोथ रेट बढ़कर 7.5 पहुंची: धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड की ग्रोथ रेट पर सवाल पूछे जाने पर बताया कि हम सामान्य रूप से तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और हमारा लक्ष्य है कि आने वाले वर्षों में हमारा ग्रोथ रेट जीएसडीपी वो दुगने हो और इसमें हमें सफलता भी मिली है अब हमारी ग्रोथ रेट बढ़कर 7.5 पहुची है जो कि एक समय में -5 पर पहुंच गई थी, बेरोजगारी की दर कम हुई है और हम लगातार ऐसे ही आगे बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Congress MP Parmod Tiwari on India News Manch सरकार कैसे चलानी है यह कांग्रेस से सीखे भाजपा

यह भी पढ़ें : India News Manch पर पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान, कहा- हमारे एजेंडे को एक्सेप्ट कर रहे लोग

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Shamsher Singh Gogi: ‘शुरू से ही पार्टी के अंदर था भीतरघात’, भूपेंद्र हुड्डा पर गरजे शमशेर सिंह गोगी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी के ही नेता सवाल…

14 mins ago

Rape Convict Jailed : नाबालिग को शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और रेप के दोषी को 20 साल की कैद 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rape Convict Jailed  : पानीपत ए.एस.जे. सुखप्रीत सिंह की फास्ट…

10 hours ago

International Mental Health Day पर हिपा गुरुग्राम में हुआ राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन

जीवन को जीने का होना चाहिए अलग अंदाज, नहीं करना चाहिए दिखावा "कार्यस्थल पर मानसिक…

11 hours ago