देश

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates : बस अब मजदूर 4 मीटर दूर : मुख्यमंत्री धामी

  • सुरक्षा कर्मी शिद्दत से श्रमिकों के बचाव में जुटे

India News (इंडिया न्यूज), Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates, उत्तरकाशी : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि सभी बचावकर्मी सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए पूरी शिद्दत एवं मेहनत के साथ काम में जुटे हुए हैं और अब तक मलबे के अंदर कुल 52 मीटर पाइप डाला जा चुका है। सिलक्यारा पहुंचकर सुरंग में पिछले 16 दिनों से फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए जारी बचाव अभियान का जायज़ा लेने के बाद मीडिया से बातचीत में धामी ने कहा कि अब तक कुल 52 मीटर पाइप को अंदर डाल दिया गया है।उन्होंने बताया कि अंदर फंसे से सभी श्रमिक सकुशल हैं और स्वस्थ हैं। धामी ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य में जुटे श्रमिक, इंजीनियर, अधिकारी तथा विशेषज्ञ, सभी लोग पूरी ऊर्जा और सकारात्मक भाव के साथ कार्य कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री घटनास्थल के निकट स्थित मातली में बनाए गए अस्थाई कैंप कार्यालय से बचाव अभियान पर नजर बनाए हुए हैं। सुबह वह मातली से श्रमिकों का कुशलक्षेम से जानने सिलक्यारा सुरंग में पहुंचे। उन्होंने सुरंग में हाथ से चलाए जा रहे ड्रिलिंग के कार्य के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की और कहा कि इसके लिए पाइप में जा रहे श्रमिकों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने इस काम में लगे श्रमिकों से वार्ता कर उनका हौसला बढ़ाया एवं राहत तथा बचाव कार्य में जुटे सभी श्रमिकों के काम की सराहना की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अंदर फंसे श्रमिकों का कुशलक्षेम एवं निरंतर डॉक्टरों, मनोचिकित्सकों एवं श्रमिकों के परिवारजनों से उनकी बातचीत करवाने के निर्देश दिए।

धामी ने पूजा कर सभी श्रमिकों के सकुशल बाहर आने की कामना की

इस दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सलाहकार एवं उत्तराखंड सरकार के विशेष कार्याधिकारी भास्कर खुल्बे, बचाव कार्यों में सहयोग के लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से नियुक्त नोडल अधिकारी नीरज खैरवाल, प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव मंगेश घिल्डियाल आदि वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले, धामी ने सुरंग के प्रवेशद्वार पर स्थित बाबा बौखनाग के मंदिर पर पूजा अर्चना कर सभी श्रमिकों के सकुशल बाहर आने की कामना की।

यह भी पढ़ें : BCG Vaccine : अंबाला सहित प्रदेश के कई जिलों में चलेगा टीबी बचाव अभियान

यह भी पढ़ें : Assembly Winter Session 2023 : विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से होगा शुरू

यह भी पढ़ें : Internal Tussle in Congress : अपनी ही पार्टी में वर्चस्व व अस्तित्व की लड़ाई रहे कई दिग्गज

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Election 2024: ‘भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्डा सेटिंग करने वाले ‘, किरण चौधरी ने कांग्रेस के काले कारनामों से उठाया पर्दा

Haryana Election 2024: 'भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्डा सेटिंग करने वाले ', किरण चौधरी ने कांग्रेस के काले…

2 mins ago

HCS Officer Arrests : रिश्वत मामले में महिला अधिकारी चल रही थी फरार, ACB ने दबोची, भेजा जेल

* मत्स्य विभाग के सेवादार से चार्जशीट से नाम हटाने के लिए मांगी थी 1…

27 mins ago

Vipul Goyal in Faridabad : भाजपा प्रत्याशी विपुल को अब इस समाज के लोगों ने दिया अपना समर्थन, जानें

ओल्ड फरीदाबाद में किया गया भव्य कार्यक्रम का आयोजन India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vipul…

1 hour ago

Haryana Assembly Poll : निवर्तमान विधायकों को इस तारीख से पहले खाली करने होंगे सरकारी आवास

15 दिन में रेंट नहीं जमा करवाया  तो निर्धारित हाउस रेंट से 150 गुना ज्यादा…

1 hour ago