होम / Vande Bharat Express Accident : वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार

Vande Bharat Express Accident : वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार

• LAST UPDATED : October 29, 2022

इंडिया न्यूज, Gujarat News (Vande Bharat Express Accident) : भारत की सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई। जी हां, 180 प्रतिकिलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली इस वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के आगे फिर से जानवर टकरा गया जिस कारण ट्रेन क्षतिग्रस्त हो गई।

जानकारी के मुताबिक यह घटना गुजरात के वलसाड़ में अतुल रेलवे स्टेशन पर हुई, जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने एक गाय आ गई। गाय के टकराते ही वंदे भारत एक्सप्रेस का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई और सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना के बाद कुछ देर तक ट्रेन को रोकने के बाद गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर की ओर जा रही थी ट्रेन

भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई सेंट्रल डिवीजन के अतुल के पास आज वंदे भारत ट्रेन दुर्घटना का शिकार हुई। यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर की ओर जा रही थी कि तभी ट्रेन से गाय टकरा गई। सूचना मिलते ही रेल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

तीसरी बार दुर्घटना का शिकार

गौरतलब है कि वंदे भारत ट्रेन के साथ जानवर टकराने की यह तीसरी घटना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी हाल ही में देश को तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी थी। इससे पहले 7 अक्टूबर 2022 को ये हाई स्पीड ट्रेन गांधीनगर से मुंबई की यात्रा के दौरान आणंद स्टेशन पर एक गाय से टकरा गई थी जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके 2 दिन पहले ही ये ट्रेन अहमदाबाद के पास वाटवा में चार भैसों से टकराई थी जिससे ट्रेन के आगे के हिस्से को नुकसान पहुंचा था और अब फिर हादसा घटित हो गया।

ये भी पढ़ें : Ram Rahim Parole Controversy : डेराप्रमुख की पैरोल पर मुद्दा गर्माया, हरियाणा CS को लीगल नोटिस

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox