होम / Vande Bharat Train in Kerala : केरल को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

Vande Bharat Train in Kerala : केरल को मिली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

• LAST UPDATED : April 25, 2023
  • तिरुवनंतपुरम-कासरगोड के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

India News (इंडिया न्यूज़ ), Vande Bharat Train in Kerala, तिरुवनंतपुरम: केरल को भी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिल गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन से तिरुवनंतपुरम-कासरगोड के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

देश की पहली वाटर मेट्रो का भी उद्घाटन, रोड शो किया, उमड़ी भीड़

पीएम मोदी कल केरल के दौरे पर पहुंचे थे। मोदी ने यहां देश की पहली वाटर मेट्रो का भी उद्घाटन किया। 24 अप्रैल को पीएम मोदी ने तिरुवनंतपुरम में  रोड शो भी किया। इस दौरान पीएम लगभग दो किमी तक पैदल ही चले। उन्होंने सड़क किनारे खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की गई थी।

डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला रखी

मोदी ने तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क की आधारशिला रखी और कोच्चि वाटर मेट्रो एवं विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उनके साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और सांसद शशि थरूर मौजूद रहें।

वाटर मेट्रो 10 टापुओं को जोड़ने वाला ड्रीम प्रोजेक्ट : सीएम

केरल सीएम पिनाराई विजयन ने बताया कि वर्ल्ड क्लास कोच्चि वाटर मेट्रो अपनी जर्नी के लिए तैयार है और यह कोच्चि में और उसके आसपास के 10 टापुओं को जोड़ने वाला केरल का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट में 78 इलेक्ट्रिक बोट्स और 38 टर्मिनल्स हैं, जिसकी लागत 1,136.83 करोड़ रुपए है। गवर्नमेंट आॅफ केरल और जर्मनी की एक एजेंसी केएफडब्ल्यू ने फंड किया है।

यह भी पढ़ें : NIA Raids on PFI : पीएफआई के 17 ठिकानों पर छापेमारी जारी

यह भी पढ़ें :  Weather Update 25 April : कुछ राज्यों में बारिश व ओले गिरने का अनुमान

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox