होम / Violence Erupts Again In Manipur : जिरीबाम में फायरिंग में 5 लोगों की जान चली गई

Violence Erupts Again In Manipur : जिरीबाम में फायरिंग में 5 लोगों की जान चली गई

• LAST UPDATED : September 7, 2024
  • पूरे इलाके में दहशत का माहौल, सड़कें हुई खाली

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Violence Erupts Again In Manipur : मणिपुर के मोइरांग में पूर्व मुख्यमंत्री के घर पर हमले के अगले दिन शनिवार को जिरीबाम में सुबह हुई फायरिंग में 5 लोगों की जान चली गई। बता दें कि इंफाल में भीड़ ने मणिपुर राइफल्स हेडक्वार्टर पर हमला किया वहीं सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 5 लोग घायल हुए हैं।

Violence Erupts Again In Manipur : हली घटना हेडक्वार्टर से 7 किलोमीटर दूर हुई

आपको जानकारी दे दें कि जिरीबाम में पहली घटना हेडक्वार्टर से 7 किलोमीटर दूर हुई। संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर बुजुर्ग को सोते समय गोली मार दी। मृतक की पहचान कुलेंद्र सिंघा के रूप में हुई। इसके बाद दूसरी घटना कुकी और मैतेई समुदायों के बीच गोलीबारी के दौरान हुई। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई। इलाके में सुबह से लगातार गोलीबारी की खबरें आने के कारण दहशत का माहौल है। फिलहाल लगातार चल रही फायरिंग के कारण मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है।

कल की बात करें तो देर रात भीड़ ने मणिपुर राइफल्स हेडक्वार्टर पर हमला कर दिया। गुस्साई भीड़ सुरक्षाबलों से हथियार छीनना चाहती थी। पुलिस ने CRPF जवानों के साथ मिलकर जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने पैलेट गन से कई राउंड फायरिंग की। मॉक बम और आंसू गैस के गोले भी दागे। इस बीच 5 लोग घायल हो जाने की खबर है

स्कूल-कॉलेज बंद, बाजारों में सन्नाटा

इंफाल में ताजा हिंसा के बाद आज बाजारों में सन्नाटा पसरा दिखा। राज्य में तनाव को देखते हए सभी स्कूलों-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। कमेटी ऑन मणिपुर इंटीग्रिटी (COCOMI) ने कानून-व्यवस्था लागू करने में सरकार की विफलता के विरोध में काम बंद करने और जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। इंफाल में सुबह से सभी दुकानें बंद हैं। सड़कें और बाजार सुनसान पड़े हैं। मालूम रहे कि 7 दिनों में यह हिंसा की चौथी घटना जिसमें 6 लोग मारे जा चुके हैं।

दो समुदायों में आरक्षण को लेकर चल रही हिंसा

मणिपुर में 3 मई, 2023 से कुकी और मैतेई समुदाय के बीच आरक्षण को लेकर हिंसा चल रही है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, हिंसा की अब तक 226 लोगों की मौत हो चुकी हैं। 1100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Aparajita Bill : बंगाल गवर्नर ने बिल राष्ट्रपति को भेजा: कहा- इसमें कई खामियां, ममता सरकार जल्दबाजी में काम न करे

New Tunnels on National Highway : नेशनल हाईवे पर जल्द बिछेगा सुरंगों का जाल; नितिन गडकरी ने किया ये ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox