होम / Violence in Maharashtra : महाराष्ट्र के अकोला में हिंसा, एक की मौत

Violence in Maharashtra : महाराष्ट्र के अकोला में हिंसा, एक की मौत

• LAST UPDATED : May 14, 2023
  • हालात को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू

India News (इंडिया न्यूज़), Violence in Maharashtra, मुंबई: महाराष्ट्र के अकोला के ओल्ड सिटी थाना इलाके में कल देर शाम दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई है। झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई। दोनों पक्षों के लोगों ने मामूली विवाद के बाद एक-दूसरे पर पथराव किया और वाहनों में तोड़फोड़ व आगजनी भी की। वारदात के बाद लोागों ने नारेबाजी भी की। अकोला के पुलिस अधीक्षक संदीप घुघे ने बताया कि फिलहाल हालात काबू में हैं।

अकोला कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने बताया कि मामूली विवाद के बाद हिंसक झड़प हुई। घटना के बाद पुराने शहर थाने पर भारी भीड़ उमड़ी थी। हालात को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। दूसरों जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है।

29 मार्च को छत्रपति संभाजीनगर में भिड़े थे दो गुट

छत्रपति संभाजीनगर (पुराना नाम औरंगाबाद) के किराडपुरा इलाके में इससे पहले 29 मार्च को दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया था। वाहनों में आग भी लगा दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव किया था। हमले में 10 पुलिसकर्मी समेत 12 लोग घायल हुए थे। इसके एक दिन बाद किराडपुर से लगे इलाके में पत्थरबाजी हुई थी। पुलिस जब हालात पर काबू पाने के लिए पहुंची तो भीड़ ने पथराव किया। पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी थी।

1 अप्रैल को जलगांव में भी दो गुटों के बीच हिंसक झड़प

एक अप्रैल को जलगांव में भी दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। रात को कुछ आसामाजिक तत्वों ने एक मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी थी, जिसके बाद दो गुटों आपस में भिड़ गए। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और हालात को काबू में किया। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगो को हिरासत में लिया था।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox