होम / Violence in Manipur : मणिपुर में हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदार : खड़गे

Violence in Manipur : मणिपुर में हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदार : खड़गे

• LAST UPDATED : May 4, 2023
  • इस स्थिति के लिए भारतीय जनता पार्टी की नफरत एवं विभाजन की राजनीति तथा सत्ता का उसका लोभ जिम्मेदार

India News (इंडिया न्यूज़) Violence in Manipur, इंफाल : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मणिपुर में हिंसा भड़कने के बाद बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि इस स्थिति के लिए भारतीय जनता पार्टी की नफरत एवं विभाजन की राजनीति तथा सत्ता का उसका लोभ जिम्मेदार है। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर के इस राज्य में सभी पक्षों को संयम बरतना चाहिए। खड़गे ने ट्वीट किया, “मणिपुर जल रहा है।

भाजपा ने समुदायों के बीच दरार पैदा की

भाजपा ने समुदायों के बीच दरार पैदा की है और इस खूबसूरत राज्य की शांति को भंग कर दिया है।” उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा की नफरत और विभाजन की राजनीति तथा सत्ता का लोभ इस समस्या के लिए जिम्मेदार है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हम सभी पक्षों के लोगों से संयम बरतने और शांति को एक मौका देने की अपील करते हैं।”

उल्लेखनीय है कि आदिवासी आंदोलन के दौरान हिंसा को लेकर मणिपुर के आठ जिलों में बुधवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और पूरे पूर्वोत्तर राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल करने की मांग का विरोध करने के लिए छात्रों के एक संगठन द्वारा आहूत ‘आदिवासी एकता मार्च’ में हिंसा भड़क गई थी।

यह भी पढ़ें : Terrible Accident in Chhattisgarh Raipur : नेशनल हाइवे -30 पर दुर्घटना में 11 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : Army deployed in Manipur : मणिपुर में हिंसा के बाद सेना तैनात

यह भी पढ़ें :  Same Sex Marriage : समलैंगिक विवाह मामले में केंद्र सरकार कमेटी बनाने को तैयार

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: