Categories: देश

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा

इंडिया न्यूज़, हुगली (Violence in West Bengal): पश्चिम बंगाल में अभी हिंसा थमी नहीं है। राज्य के हुगली स्थित रिशरा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे फाटक पर कल देर रात लोगों के एक समूह ने पथराव किया। इसी के साथ उन्होंने देशी बम फेंके। कुछ उपद्रवियों ने रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों पर पथराव किया और स्टेशन के पास एक वाहन में आग लगा दी जिसके चलते स्टेशन को बंद करना पड़ा। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ताजा हिंसा की ताजा सूचना के बाद दार्जिलिंग में अपने कार्यक्रम को रद्द कर कोलकाता रवाना हो गए।

सभी ट्रेनों के संचालन को रोका गया

सूत्रों के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को तैनात किया गया है। वहीं यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी स्थानीय और मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को कुछ देर के लिए निलंबित करना पड़ा। ईस्टर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कोसिक मित्रा ने बताया कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर सभी लोकल और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित किया गया था। हालांकि, अब सेवा फिर से बहाल कर दी गई है।

पथराव में बीजेपी विधायक हुए थे जख्मी

रिशरा शोभायात्रा के दौरान रविवार को पथराव में बीजेपी विधायक बिमान घोष घायल हुए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी के साथ हुगली और आसपास के इलाकों में अब भी धारा 144 लागू है। अब तक हिंसा में शामिल 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले गुरुवार को रामनवमी के जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई थी।  जुलूस के दौरान दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों में आग लगा दी।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

SD PG College Panipat में आयोजित होने वाले 47वें कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय जोनल यूथ फेस्टिवल की तैयारियां पूरी

करनाल जोन के 71 कॉलेज 42 विभिन्न सांस्कृतिक एवं कलात्मक प्रतिस्पर्धाओं में 16 से 18…

3 hours ago

Protest Against Non-Purchase of Paddy : धान की खरीद नहीं हुई तो फिर किसानों तथा आढ़तियों ने कर दिया रोड जाम

जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें गूरां खरीद केंद्र…

4 hours ago