होम / We Women Want Episode : कभी हार न मानने की भावना ने काफी प्रेरित किया : इरा सिंघल

We Women Want Episode : कभी हार न मानने की भावना ने काफी प्रेरित किया : इरा सिंघल

• LAST UPDATED : November 26, 2022

इंडिया न्यूज, (We Women Want) : वी वीमेन वांट के आज के एपिसोड में मंच पर इरा सिंघल (Ira Singhal) जोकि एक आईएएस अधिकारी है, वे नजर आएंगी। वह स्कोलियोसिस से पीड़ित हैं। यह रीढ़ से संबंधित एक विकार है। इस बीमारी के कारण हाथों की मूवमेंट प्रभावित होती है, लेकिन इस सबके वावजूद अपने सपने को पूरा करने के लिए वह सिविल सेवा परीक्षा में बैठी और 2014 में आयोजित उक्त परीक्षा में टॉप भी किया।

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय सहित कई विभागों की ब्रांड एंबेसडर

जी हां, इरा (30) प्रिया सहगल, वरिष्ठ कार्यकारी संपादक Newsx के साथ आज मंच पर खुलासा करती नजर आएंगी कि उन्हें कभी हार नहीं मानने की भावना ने काफी प्रेरित किया और उन्हें अपने माता-पिता, विशेष रूप से पिता का काफी समर्थन मिला। पिता ने मेरे साथ कभी भी शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति के रूप में व्यवहार नहीं किया। मुझे लगता है कि परिश्रम से कुछ भी हासिल किया जा सकता है और वास्तव में उसने यह किया भी है। वह अब सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय सहित कई विभागों की ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

We Women Want

We Women Want

शो में इरा बताती नजर आएंगी कि कैसे उन्होंने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की स्थितियों से निपटान किया। वास्तव में जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी शारीरिक अक्षमताओं ने उन्हें कभी परेशान किया तो उन्होंने जवाब दिया कि कुछ भी हासिल करने के लिए ऐसा नहीं है जो उन्होंने अभी तक हासिल न किया हो। हम विजेताओं का जश्न मनाते हैं लेकिन जरूरतमंद लोगों तक भी पहुंचते हैं और उनके समाधान खोजने में भी मदद करते हैं।

We Women Want

We Women Want

हर शनिवार यहां देखें वी वीमेन वांट के ताजा एपिसोड

न्यूजएक्स पर हर शनिवार शाम 7.30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताजा एपिसोड देखें। कार्यक्रम को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : We Women Want : महिलाओं ने बताया कैसे हैं वे पुरुषों की तुलना में बेहतर प्रबंधक

यह भी पढ़ें : ‘We Women Want’ Shakti Awards’-2022 कॉन्क्लेव कार्यक्रम में महिलाओं को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : We Women Want: व्यायाम के लिए जितना समय मिले, जरूर करें

ये भी पढ़ें : We Women Want 5th Episode: जानिए एपिसोड में कितनी मददगार है आईवीएफ

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox