होम / WE WOMEN WANT : एपिसोड में इस बार रहेगी महिलाओं के प्रजनन स्वास्थ्य पर चर्चा

WE WOMEN WANT : एपिसोड में इस बार रहेगी महिलाओं के प्रजनन स्वास्थ्य पर चर्चा

• LAST UPDATED : February 3, 2023

इंडिया न्यूज, New Delhi (We Women Want episode on Women’s Reproductive Health) : इस सप्ताह के वी वूमेन वांट एपिसोड में हम मधुकर रेनबो अस्पताल की निदेशक ओबगिन डॉ. जयश्री सुंदर (Dr. Jayshree Sundar) के साथ महिलाओं के प्रजनन स्वास्थ्य पर चर्चा करेंगे। इस दौरान उनकी सहयोगी दिल्ली स्त्री रोग विशेषज्ञ और आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ. तान्या बक्शी रोहतगी (Dr. Tanya Buckshee Rohatgi) भी मौजूद रहेंगी।

तान्या बक्शी मैक्स अस्पताल में प्रजनन दवाओं, आईवीएफ और ओंकोफर्टिलिटी की प्रमुख सलाहकार हैं। उन्होंने मैक्स में एंडोमेट्रियल और डिम्बग्रंथि कायाकल्प के लिए मैक्स पीआरपी-प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी शुरू की है। मंच पर महिलाओं के प्रजनन स्वास्थ्य से संबंधित कई मुद्दों पर बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि गर्भधारण करने का सही समय क्या है और देर से गर्भधारण में क्या कठिनाइयां आ सकती हैं। वे एक तनाव मुक्त प्रजनन चक्र के महत्व पर भी जोर देते हुए बताती हैं कि उच्च दबाव वाली नौकरी के तनाव के कारण भी गर्भधारण में कठिनाई हो सकती है।

WE WOMEN WANT

WE WOMEN WANT

40 वर्ष से अधिक की गर्भवती मां को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत

मंच पर उन्होंने सभी महिलाओं के किए जाने वाले परीक्षणों के बारे में भी बताया और साथ ही यह भी कहा कि एक स्वस्थ बच्चे के जन्म को लेकर 40 वर्ष से अधिक की गर्भवती मां को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है। वहीं 30 वर्ष की आयु की गर्भवती माताओं का डाउन सिंड्रोम के लिए परीक्षण किया जाता है। शो में गर्भवती माताओं के लिए सुझावों के साथ पोषण और स्वस्थ आहार के महत्व पर भी चर्चा की गई।

एपिसोड महिलाओं के मुद्दों पर केंद्रित

वी वूमेन वांट न्यूजएक्स पर एक साप्ताहिक शो है जोकि महिलाओं के मुद्दों पर केंद्रित है। आईटीवी नेटवर्क की सीनियर कार्यकारी संपादक प्रिया सहगल द्वारा इसका संचालन किया जाता है और महिलाओं, घरेलू दुर्व्यवहार, एसिड अटैक पीड़ितों की मदद करने वाले कानूनों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाती है। यह शो तेजी के साथ एक सपोर्ट ग्रुप भी बनता जा रहा है। इतना ही नहीं, हम उन लोगों के साथ सहानुभूति रखते हैं जिन्हें हमारी जरूरत है और जीत का जश्न भी मनाते हैं।

यहां देखें, हर शनिवार वी वीमेन वांट के ताजा एपिसोड

NewsX पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के ताजा एपिसोड देखें। कार्यक्रम को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : We Women Want : महिलाओं ने बताया कैसे हैं वे पुरुषों की तुलना में बेहतर प्रबंधक

यह भी पढ़ें : ‘We Women Want’ Shakti Awards’-2022 कॉन्क्लेव कार्यक्रम में महिलाओं को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें : We Women Want: व्यायाम के लिए जितना समय मिले, जरूर करें

ये भी पढ़ें : We Women Want 5th Episode: जानिए एपिसोड में कितनी मददगार है आईवीएफ

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox