HTML tutorial
होम / Weather Update 16 May : राजधानी सहित समूचे उत्तर भारत में आसमान में छाई धूल की चादर

Weather Update 16 May : राजधानी सहित समूचे उत्तर भारत में आसमान में छाई धूल की चादर

• LAST UPDATED : May 16, 2023
  • दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 1100 मीटर तक कम दर्ज की गई 

India News (इंडिया न्यूज़) Weather Update 16 May, नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली व एनसीआर में पड़ रही तेज गर्मी के बीच आज सुबह अचानक कई इलाकों में धूलभरी हवाएं चली और पूरे आसमान में धूल की चादर छा गई। क्षेत्र में कल रात से ही तेज हवाएं चल रही थीं और अब भी मौसम ऐसा ही है। विजिबिलिटी भी कम रही। आईजीआई एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 1100 मीटर तक कम दर्ज की गई।

आज और कल हल्की बूंदाबांदी होने के आसार

पिछले पांच दिनों से दिल्ली व आसपास के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा रहा था। कई इलाकों में ज्यादातर तापमान 40 डिग्री से ऊपर चला गया था। मौसम विभाग का कहना है कि आज और कल दिल्ली-एनसीआर में कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

आज अधिकतम तापमान 41 डिग्री रह सकता है

दिल्ली का सोमवार को अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री रहा। राजधानी में सुबह से ही तेज धूप से लोग परेशान रहे। आज यहां अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।

बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना

दिल्ली में बुधवार को आंशिक रूप से बादल के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को नजफगढ़ इलाका सबसे अधिक गर्म दर्ज किया गया, जहां अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री रहा। वहीं, नरेला इलाका का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox