HTML tutorial
होम / उत्तर भारत में आज भी बारिश के आसार

उत्तर भारत में आज भी बारिश के आसार

• LAST UPDATED : April 4, 2023

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (Weather Update 4 April) : उत्तर पश्चिम भारत के अधिकतर मैदानी इलाकों में मौसम अभी खराब बना हुआ है और आज भी दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में व्यापक से हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर व आसपास के राज्यों पंजाब-हरियाणा सहित अधिकतर जगह बादल छाए हुए हैं।

फिर बारिश होने से टूटी किसानों की बची उम्मीद

बेसौसम बारिश से किसानों की बची उम्मीद भी टूट गई है। सोमवार को भी उत्तर भारत में कई जगह बारिश हुई जिससे पहले से बर्बाद हुई फसलें पानी लगने से और खराब हो गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

जानिए पूर्वोत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम

पूर्वोत्तर भारत और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में पांच अप्रैल तक व्यापक रूप से हल्की/मध्यम बारिश/आंधी, बिजली के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है। कल के बाद (5 अप्रैल) पूर्वोत्तर में ऐसे मौसम से राहत मिलने के आसार हैं। मध्य, पश्चिम और दक्षिण भारत में अगले 4 दिनों के दौरान मौसम में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है।

देश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री ज्यादा

देश के ज्यादातर हिस्सों में इन दिनों अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस अधिक है। अगले 4 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में इसके लगभग सामान्य रहने की संभावना है। अगले 4 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox