होम / उत्तर भारत में गर्मी का रंग दिखना शुरू, तेजी से बढ़ने लगा तापमान

उत्तर भारत में गर्मी का रंग दिखना शुरू, तेजी से बढ़ने लगा तापमान

• LAST UPDATED : April 7, 2023

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (Weather Update 7 April): उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में पश्चिम विक्षोभ का असर कम हो गया है और अब मौसम दिन-ब-दिन गर्म होने लगा है। दिल्ली सहित आसपास के राज्यों में गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कल अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री दर्ज किया गया जिससे लोगों को दोपहर में गर्मी का अहसास हुआ। वहीं, न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री रहा।

अगले पांच दिन में इन क्षेत्रों में बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिन तक क्षेत्र में मौसम की गतिविधियां सामान्य रहेंगी। उत्तर-पश्चिम भारत, पूर्वोत्तर भारत, गुजरात और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में मौजूदा समय में अधिकतम तापमानसामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिन में पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है।

हाल ही में बारिश के बाद सुहावना हो गया था मौसम

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन से उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम ने करवट ली थी और इस कारण कई जगह बेमौसम बारिश हुई है, जिससे तापमान घटने से मौसम सुहावना हो गया था, लेकिन इससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है। बारिश के साथ चली तेज हवाओं ने पंजाब व हरियाणा सहित कई राज्यों में फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT