होम / Who will become the CM of Karnataka : मेरी ताकत 135 विधायक : शिवकुमार

Who will become the CM of Karnataka : मेरी ताकत 135 विधायक : शिवकुमार

• LAST UPDATED : May 16, 2023
  • पार्टी ने विधानसभा चुनाव में मेरी अध्यक्षता में इतनी संख्या में सीट पर जीत दर्ज की : शिवकुमार

India News (इंडिया न्यूज़) Who will become the CM of Karnataka, बेंगलुरु : कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि उनकी ताकत 135 (विधायक) हैं, क्योंकि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में उनकी अध्यक्षता में इतनी संख्या में सीट पर जीत दर्ज की। राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित होने के बाद, शिवकुमार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया का समर्थन कर रहे विधायकों की संख्या के बारे में लगाई जा रही अटकलों के बीच उनका यह बयान आया है। शिवकुमार ने कहा कि पार्टी आलाकमान ने उन्हें सिद्धरमैया के साथ दिल्ली बुलाया है।

वह (शिवकुमार) भी सोमवार को दिल्ली आने वाले थे, लेकिन पेट में संक्रमण का हवाला देते हुए उन्होंने अपनी प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी है। इससे पहले दिन में, शिवकुमार ने कहा था, ‘‘चूंकि आज मेरा जन्मदिन है, इसलिए काफी संख्या में लोग मुझे शुभकामना देने आ रहे हैं। मुझे अपने परिवार के साथ अपने कुल देवता के दर्शन करने जाना है। वहां जाने के बाद, मैं दिल्ली रवाना होऊंगा। मैं नहीं जानता कि किस समय मैं दिल्ली जाऊंगा। जो भी उड़ान उपलब्ध होगी, मैं उससे जाऊंगा।’’.

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया आज दिन में दिल्ली पहुंच गए। कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व विधायकों से ली गई राय के बारे में पर्यवेक्षकों द्वारा एक रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद मुख्यमंत्री का नाम तय करेगा। पर्यवेक्षकों ने रविवार को बेंगलुरु में हुई कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में उनकी राय ली थी।

शिवकुमार ने कहा, ‘‘हमने एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें कहा गया है कि हम इस मुद्दे को पार्टी आलाकमान के लिए छोड़ देंगे। मैं दूसरों के साथ संख्या बल के बारे में नहीं बोल सकता, लेकिन 135 विधायक मेरी ताकत हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पार्टी (का प्रदेश) अध्यक्ष हूं और मेरी अध्यक्षता में पार्टी ने ‘डबल इंजन’ (भाजपा) सरकार, भ्रष्ट सरकार के खिलाफ कर्नाटक में 135 सीट पर जीत दर्ज की। लोगों ने हमारा समर्थन किया और 135 सीट पर हमें विजयी बनाया।’’

उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान और कर्नाटक में एकजुटता की देश भर में सराहना की जा रही है। यदि स्थानीय स्तर से और सहयोग मिला होता, तो हम कहीं और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे तथा और सीट की संख्या बढ़ा सकते थे। हालांकि, फिर भी हम खुश हैं।’’

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox