HTML tutorial
होम / Windows 11 Insider Preview Latest Version : एडवांस्ड ऑडियो मिक्सर से खुद एडजस्ट कर सकेंगे वॉल्यूम

Windows 11 Insider Preview Latest Version : एडवांस्ड ऑडियो मिक्सर से खुद एडजस्ट कर सकेंगे वॉल्यूम

• LAST UPDATED : March 4, 2023

इंडिया न्यूज, New delhi (Windows 11 Insider Preview Latest Version) : कंपनी Microsoft ने Windows 11 का इंसाइडर प्रिव्यू वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसमें कंपनी क्विक सेटिंग्स में एक नया उन्नत वॉल्यूम मिक्सर रोल आउट करेगी। यानि Windows 11 में आप वॉल्यूम मिक्सर को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने क्विक सेटिंग को अपडेट कर नया वॉल्यूम मिक्सर फीचर जोड़ा है, जो टास्कबार में मौजूद है। यहां से यूजर्स आसानी से वॉल्यूम को एडजस्ट करने के साथ ऑडियो आउटपुट को भी मैनेज कर सकेंगे। इतना ही नहीं, सर्च बार को भी इंप्रूव्ड किया गया है। इससे पहले कंपनी ने सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया था। इस अपडेशन के बाद यूजर्स को टास्कबार में AI बेस्ड Bing सर्च इंजन मिला।

नया शॉर्टकट WIN + CTRL + V

वहीं कंपनी ने कहा कि हमने क्विक सेटिंग को अपडेट करने के साथ यूजर्स के लिए नया शॉर्टकट WIN + CTRL + V जोड़ा है। यह शॉर्टकट यूजर्स के बहुत काम आएगा। इससे यूजर्स को वॉल्यूम पर पूरा कंट्रोल मिलेगा।

कंपनी ने आगे कहा कि इस बदलाव के साथ अब यूजर्स अपने पसंदीदा ऐप्स को बेहतर ढंग से मैनेज पाएंगे और कम क्लिक के साथ अपने ऑडियो अनुभव को बेहतर बना सकेंगे। इसके अलावा, इन-ऐप कमांड हेल्प पेज को भी अपडेट किया गया है। अपडेशन के तहत यूके, भारत, न्यूजीलैंड, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं को सपोर्ट करने के लिए वॉइस असिस्टेंट का विस्तार किया गया है। साथ ही, टच की-बोर्ड सेटिंग में भी सुधार किया गया है।

गत माह Azure Operator Nexus क्लाउड प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था

गौरतलब है कि टेक्नोलॉजी जाइंट माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले महीने Azure Operator Nexus क्लाउड प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया था। इस क्लाउड सर्विस के माध्यम से कंपनियां अपनी सेवाओं को इंप्रूव्ड करने के साथ वर्कलोड को आसानी मैनेज कर सकती हैं। इससे कंपनियों के खर्चों में भी कमी आएगी। इसका इस्तेमाल AT&T कर रही है। इसके अलावा, Azure Operator Voicemail सेवा को भी रिलीज किया गया।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Update : 97 दिन बार फिर कोरोना की जंप, 300 नए केस

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox