होम / Winter Session of Parliament Update संसद की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित

Winter Session of Parliament Update संसद की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित

• LAST UPDATED : December 23, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली Winter Session of Parliament Update : संसद के मौजूद शीतकालीन सत्र के दौरान शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। ज्ञात रहे कि सात दिसंबर से शुरू हुआ शीतकालीन सत्र 29 दिसंबर तक चलना था। शुक्रवार को सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी मौजूद थीं।

इस दौरान लोकसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने से पहले अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में हुए कामकाज की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में 97 फीसदी काम हुआ। उन्होंने बताया कि सदन की कुल 62 घंटे 42 मिनट की 13 बैठकें हुईं।

दोनों सदनों में छाया तवांग मुद्दा

शीतकालीन सत्र के दौरान संसद के दोनों सदनों में तवांग मुद्दा छाया रहा। ज्ञात रहे कि भारत और चीन के सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को तवांग में झड़प हो गई थी। जिसके बाद विपक्ष ने इसको उठाते हुए इसपर रक्षामंत्री और प्रधानमंत्री से जवाब मांगा था। विपक्ष जहां संसद में इस मुद्दे पर चर्चा करवाना चाहता था। वहीं सरकार ने विपक्ष की इस बात पर ध्यान नहीं दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष की मोदी पर टिप्पणी पर बवाल

राजस्थान के अलवर में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्किार्जुन खड़गे द्वारा भाजपा और प्रधानमंत्री पर टिप्पणी कर दी। जिसपर सत्तापक्ष ने खूब बवाल किया और खड़गे को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के कहा।

यह भी पढ़ें : Russia Ukraine War Latest Update क्या जल्द युद्ध खत्म करने के मूढ़ में रूस, पुतिन ने दिए संकेत

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox