होम / World Professional Wrestling Hub : संग्राम सिंह होंगे WPWH का चेहरा

World Professional Wrestling Hub : संग्राम सिंह होंगे WPWH का चेहरा

• LAST UPDATED : August 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), World Professional Wrestling Hub, नई दिल्ली : वर्ल्ड प्रोफेशनल रेसलिंग हब (डब्ल्यूपीडब्ल्यूएच) भारत और दुनियाभर में प्रोफेशनल रेसलिंग के क्षेत्र में एक नया उद्यम शुरू करने जा रहा है। भारत में कुश्ती का हजारों साल पुराना एक लंबा और समृद्ध इतिहास रहा है। कुश्ती प्राचीनकाल से ही भारत में एक लोकप्रिय खेल रहा है और यह देश की संस्कृति और परंपराओं में गहराई से निहित है।

संग्राम सिंह ब्रांड एम्बेसडर बनाए गए

WPWH ने संग्राम सिंह को इसका ब्रांड एम्बेसडर बनाया है, जो भारत और दुनिया भर में इस उद्यम को बढ़ावा देने के लिए उनके चेहरे के रूप में कुश्ती समुदाय में एक प्रसिद्ध नाम। संग्राम सिंह के पास कुश्ती का शानदार रवैया, जुनून, विशेषज्ञता और व्यापक अनुभव है, उनके प्रयास निश्चित रूप से इस उद्यम को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।
यह उद्यम आने वाले वर्ष में हमारे देश के लोगों के साथ-साथ विश्व की फिटनेस सुनिश्चित करने के साथ-साथ इस खेल को दुनिया भर में फैलाने का प्रयास करेगा, ताकि यह दुनिया अधिक खुशहाल और स्वस्थ हो सके।

आज भी कुश्ती में कई युवा पहलवान अखाड़ों में प्रशिक्षण लेते हैं और स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करते हैं। लेकिन युवा खिलाड़ियों के सामने कुछ चुनौतियां हैं जिन्हें राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने का पर्याप्त अवसर नहीं मिला। इन खिलाड़ियों को अपने नियमित आहार को पूरा करने और पूरे उत्साह के साथ खेल खेलने के लिए संसाधनों की कमी का भी सामना करना पड़ता है।डब्ल्यूपीडब्ल्यूएच पहलवानों को एक मंच प्रदान करेगा

इस नए उद्यम का उद्देश्य पहलवानों (भारतीय और विश्व) को एक मंच प्रदान करना है जहां वे अपनी प्रतिभा दिखा सकें और बड़े अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और कोचों के अनुभवों से सीख सकें जो उन्हें प्रतियोगिता में राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय पदक हासिल करने में मदद करेगा। अंततः इस उद्यम का उद्देश्य हजारों एथलीट परिवारों का समर्थन करना और उन युवाओं का समर्थन करना है जो अन्य जगहों पर खेल में हैं।

यह भी पढ़ें : World Cup 2023 India vs Pakistan Match : मैच की तारीख में बदलाव: 15 नहीं, 14 अक्टूबर को होगा मुकाबला

यह भी पढ़ें : ODI World Cup 2023 : बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध को वर्ल्डकप इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सब्सिडी कमेटी में अहम जिम्मेदारी

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox