HTML tutorial
होम / World’s Most Popular Leader : नरेंद्र मोदी एक बार फिर बने सबसे लोकप्रिय नेता

World’s Most Popular Leader : नरेंद्र मोदी एक बार फिर बने सबसे लोकप्रिय नेता

• LAST UPDATED : April 3, 2023

इडिया न्यूज, New Delhi (World’s Most Popular Leader) : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एक बार फिर से ग्लोबल लेवल पर सबसे लोकप्रिय नेता बने हैं। अमेरिका आधारित कंसल्टिंग फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने एक नई लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी सबसे अधिक (75 प्रतिशत से अधिक की अप्रूवल रेटिंग के साथ) लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं।

विश्वभर के 22 नेताओं की अप्रूवल रेटिंग को देखा गया

इस सर्वे में दुनियाभर के 22 नेताओं की अप्रूवल रेटिंग आंकी गई, जिसमें पीएम मोदी की लोकप्रियता के आगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सनक की रेटिंग बेहद फीकी रही।ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने 55 प्रतिशत, स्विट्रजलैंड के राष्ट्र प्रमुख एलेन बरसेट ने 53 प्रतिशत, ब्राजीली राष्ट्रपति लूला डि सिल्वा ने 49 प्रतिशत, कनाडा के जस्टिन ट्रूडो ने 39 प्रतिशत, बैल्जियम के एलैक्जेंडर डि क्रू ने 39 प्रतिशत और स्पेन के पेड्रो सांचेज ने 38 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग को हासिल किया है।

ताजा अप्रूवल रेटिंग इसी साल 22 से 28 मार्च के बीच जुटाए गए आंकड़ों पर आधारित है। मॉर्निंग कंसल्ट का दावा है कि वह हर रोज वैश्विक स्तर पर 20 हजार इंटरव्यू लेती है। बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट के पिछले सर्वे में पीएम मोदी 78 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ शीर्ष पर थे।

ऑनलाइन भी लोगों से पूछे गए सवाल

हर देश में 7 दिनों तक अलग-अलग सैंपल साइज के साथ इस सर्वे को अंजाम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस सर्वे के लिए अमरीका में सैंपल साइज 45,000 था, जबकि अन्य देशों में यह 500 से 5,000 के बीच था। सर्वे में शामिल सभी लोगों के इंटरव्यू ऑनलाइन लिए गए हैं। मॉर्निंग कंसल्ट ने बताया कि भारत में सैंपल में लिटरेट पॉपुलेशन का सैंपल शामिल किया गया है। जो बाइडेन 41% अप्रूवल रेटिंग के साथ 7वें नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update : प्रदेश में कोरोना ने फिर माहौल बिगाड़ा, इमरजेंसी मीटिंग बुलाई

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox