होम / Wrestler Protest : भाजपा का पहलवानों के साथ बर्ताव दुखद व शर्मनाक : केजरीवाल

Wrestler Protest : भाजपा का पहलवानों के साथ बर्ताव दुखद व शर्मनाक : केजरीवाल

• LAST UPDATED : May 4, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Wrestler Protest, नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हुई हाथापाई को लेकर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ उसके व्यवहार को दुखद और शर्मनाक बताया।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में आरोप लगाया कि घमंड में पूरी भाजपा का दिमाग़ खराब हो चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘ये लोग सिर्फ गुंडागर्दी से सारे तंत्र को हांकना चाहते हैं। पूरे तंत्र का मजाक बनाकर रख दिया है इन्होंने।’’.

अब बस… अब और नहीं…भाजपा की गुंडागर्दी बर्दाश्त मत करो

आम आदमी पार्टी के मुखिया ने देशवासियों से अपील की ‘‘अब बस… अब और नहीं…भाजपा की गुंडागर्दी बर्दाश्त मत करो’’। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को उखाड़ने के साथ अब इन्हें भगाने का वक्त भी आ गया है। राष्ट्रीय राजधानी के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और पुलिस के कुछ कर्मियों के बीच बुधवार देर रात हाथापाई हो गई थी, जिसके कारण कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं।

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद हिरासत में लिए गए लोगों में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर दिख रहे कुछ वीडियो में प्रदर्शनकारी पहलवानों को यह आरोप लगाते सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मी शराब के नशे में दो पहलवानों की पिटाई कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने जब कुछ लोगों से भारती द्वारा खाट लाए जाने के बारे में पूछा तो प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए। केजरीवाल ने जंतर-मंतर का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, “देश के चैंपियन खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार? यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है। केजरीवाल ने हाल ही में पहलवानों से मुलाकात की थी और उन्हें अपना समर्थन दिया था।

पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर दे रहे धरना

पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जो उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद भी हैं।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ 28 फरवरी को दो प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली महिला पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराने की पेशकश की थी।

यह भी पढ़ें : Swati Maliwal Meets Wrestler : जंतर-मंतर पर हाथापाई के बाद स्वाति मालीवाल ने की पहलवानों से भेंट

यह भी पढ़ें : India Covid-19 : जानिए 24 घंटों में इतने लोगों ने तोड़ा दम, इतने आए नए केस

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest Update : जंतर-मंतर पर देर रात पहलवानों और पुलिस में झड़प, कई चोटिल

Tags: