होम / Wrestler Protest Updates : दिल्ली जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना तीसरे दिन भी जारी

Wrestler Protest Updates : दिल्ली जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना तीसरे दिन भी जारी

• LAST UPDATED : April 25, 2023
  • महिला पहलवानों ने लगाए हैं यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप

  • मामले की सुनवाई अब शुक्रवार को होगी

India News (इंडिया न्यूज), Wrestler Protest Updates, नई दिल्ली : दिल्ली जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों का धरना जारी है। आज धरने का तीसरा दिन है। उधर सुप्रीम कोर्ट भी महिला रेसलर की याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया है। याचिका में महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। जिन पर विचार किए जाने की आवश्यकता है। फिलहाल इस मामले के सुनवाई अब शुक्रवार को होगी।

दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी

आपको जानकारी दे दें कि सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब तक FIR दर्ज न करने को लेकर दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया है। इसके अतिरिक्त सुप्रीम कोर्ट ने 7 महिला शिकायतकर्ताओं के नाम ज्यूडिशियल रिकॉर्ड से हटाने के लिए कहा, ताकि इनकी पहचान सार्वजनिक न हो।

मुझसे रिपोर्ट छीनी गई : बबीता

babita phogat

babita phogat

केंद्रीय खेल मंत्रालय की ओवरसाइट कमेटी की सदस्य बबीता फोगाट का कहना है किजांच ठीक से नहीं हुई, इतना ही नहीं मुझे रिपोर्ट पढ़ने तक नहीं दी गई। बबीता ने कहा कि सभी की सहमति के साथ रिपोर्ट नहीं बनी। जांच रिपोर्ट पढ़ते वक्त मेरे हाथ से छीन ली गई थी। साई निदेशक और जांच कमेटी में शामिल राधिका श्रीमन ने मेरे साथ दुर्व्यवहार भी किया।

वहीं विनेश फोगाट ने कहा कि, ‘मैं आपको 100 बताऊं, 200 बताऊं, 500 बताऊं, 700 बताऊं, 1000 बताऊं, जितनी भी बताऊं मुझे तो कम लगती हैं, कोई एक लड़की ही कुश्ती में आरोपी ने ऐसी छोड़ी होगी, जिसके साथ इसने बदतमीजी या सेक्सुअल हैरेसमेंट करने की कोशिश न की हो।’

पहलवानों ने खाप पंचायतों से मांगा समर्थन

अब पहलवानों ने हरियाणा की खाप पंचायतों से समर्थन मांगा। उन्होंने खापों से पिछली बार की भूल पर माफी भी मांगी और कहा कि हमें झांसे में ले लिया गया था। आज हमें आप सबकी जरूरत है। वहीं बजरंग पूनिया का भी कहना है कि मंच पर सभी राजनीतिक दलों का स्वागत है। बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक हाथ जोड़कर देशवासियों से समर्थन मांगा है।

हुड्डा का खिलाड़ियों को समर्थन

भूपेंन्द्र सिंह हुड्डा

उधर प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने खिलाड़ियों का समर्थन किया है। हुड्‌डा ने ट्वीट कर कहा – जिन खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में देश का मान-सम्मान बढ़ाया है, उन्हें न्याय के लिये धरना देना पड़े तो यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच जरूरी है।

पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ये बोले

वहीं पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का कहना है कि सरकार किस मुंह से बेटी बचाओ का नारा देती है जबकि देश की यही बेटियां 3 माह से न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही हैं। देश के भविष्य से खिलवाड़ सिर्फ इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जिस पर आरोप लग रहे हैं वह भाजपा सांसद हैं।

यह भी पढ़ें : Grandson Shot Grandmother In Rohtak : झगड़े में पोते ने दादी की गोली मारकर की हत्या

 

 

यह भी पढ़ें : Journalists Pension Increase : हरियाणा में पत्रकारों की पेंशन बढ़कर अब 11,000 रुपए

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox