होम / Wrestlers Protest at Jantar Mantar : प्रताड़ना के बारे में प्रधानमंत्री को बताया था : विनेश फोगाट

Wrestlers Protest at Jantar Mantar : प्रताड़ना के बारे में प्रधानमंत्री को बताया था : विनेश फोगाट

• LAST UPDATED : April 30, 2023
  • प्रधानमंत्री ने सब जल्द ठीक होने का आश्वासन देते हुए खेल मंत्री से मिलने को कहा 

India News (इंडिया न्यूज ) Wrestlers Protest at Jantar Mantar, नई दिल्ली : पिछले दिनों दिल्ली के जंतर-मंतर पर शुरू हुआ पहलवानों का धरना आठवें दिन भी जारी है। इसी बीच जहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सातों महिला पहलवानों को पुलिस सुरक्षा दे दी गई है वहीं भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण पर एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। लेकिन पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं। दूसरी तरफ महिला पहलवान विनेश फोगाट के एक बयान ने सभी को चौंका दिया है।

विनेश ने इस बात का दावा किया है कि उन्होंने अपने साथ हो रहे शोषण के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी। इस बारे में मीडिया से बात करते हुए विनेश ने कहा कि सालों से चली आ रही प्रताड़ना के बारे में साल 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया गया था। उन्होंने सब जल्द ठीक होने का आश्वासन देते हुए खेल मंत्री से मिलने को कहा था। हम खेल मंत्री से मिले तो 24 घंटे के अंदर सारी बातें बृजभूषण शरण सिंह तक पहुंच गईं। इसके बाद हमें जान से मारने की धमकियां मिली। इतना टॉर्चर किया गया कि हम खुदकुशी कर लें।

विनेश ने यह दावा किया

विनेश फोगाट ने अपने साथ हो रहे अत्याचार के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जब वह टोक्यो ओलिंपिक से वापस आई थी तो उन्होंने पीएम को आपबीती बताई। हालांकि विनेश ने कहा कि उन्होंने पीएम को स्पष्ट रूप से अपने साथ हो रहे बर्ताव के बारे में नहीं बताया था। विनेश ने कहा कि मैं इतनी टॉर्चर थी कि मैंने इशारे-इशारे में उन्हें अपनी बात बताने की पूरी कोशिश की। मैंने कहा कि हमें मेंटली टॉर्चर कर रहे हैं।

हमें और हमारी फैमिली को मारने तक की धमकी मिल रही है। लड़कियों के साथ बहुत गलत हो रहा है। हर तरीके से हमें परेशान किया जा रहा है, प्लीज हमारी हेल्प कीजिए। तब उन्होंने आश्वासन दिया था कि सब ठीक हो जाएगा। हम बैठे हैं इधर। आप चिंता मत कीजिए, आप अच्छे से गेम खेलिए।

खेल मंत्री से जो शिकायतें कीं, 24 घंटे में बृजभूषण तक पहुंच गईं

विनेश ने कहा कि इसके बाद भी बृजभूषण की हरकतें बंद होने का नाम नहीं ले रही थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मुझे खेल मंत्री से मिलने को बोला था। मैं खेल मंत्री से मिली और उन्हें सारी बात बताई। 24 घंटे भी नहीं हुए थे, जो बात मैंने खेल मंत्री को बताई थी वह एक-एक बात बृजभूषण को पता लग गई।

पहलवानों को उकसाने के पीछे दीपेंद्र हुड्डा

दूसरी तरफ बृजभूषण ने इस बारे बोलते हुए कहा कि आरोप लगाने वाली सभी लड़कियां एक ही अखाड़े की हैं, जिसका नाम महादेव रेसलिंग अकादमी हैं। इसके कर्ता-धर्ता सांसद दीपेंद्र हुड्डा हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के 90% खिलाड़ी भारतीय कुश्ती संघ पर विश्वास करते हैं। इंसाफ जंतर मंतर से नहीं मिलेगा, उसके लिए पुलिस और कोर्ट में जाना होगा। बृजभूषण ने कहा कि मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। मैं पुलिस और कोर्ट को जांच में पूरा सहयोग दूंगा।

Tags: