होम / Wrestlers Protest Update : जंतर-मंतर पर देर रात पहलवानों और पुलिस में झड़प, कई चोटिल

Wrestlers Protest Update : जंतर-मंतर पर देर रात पहलवानों और पुलिस में झड़प, कई चोटिल

• LAST UPDATED : May 4, 2023
  • आप मंत्री सोमनाथ भारती फोल्डिंग लेकर पहुंचे थे जंतर-मंतर
  • फोल्डिंग उतारने के दौरान ही समर्थकों को चोट लगने पर हुआ था हंगामा

India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest Update, नई दिल्ली : दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और पुलिस में देर रात झड़प हो गई, जिस कारण मामला और गर्मा गया। इस दौरान कईयों को चोटें भी लगी हैं। हंगामा उस समय बढ़ गया, जब देर रात दिल्ली सरकार के मंत्री सोमनाथ भारती बिना इजाजत लिए बेड लेकर ही धरना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तब फोल्डिंग उतारने के दौरान कुछ समर्थकों को चोटें लग गई। इस पर पहलवानों ने हंगामा कर दिया।

विनेश के भाई दुष्यंत का सिर में लगी गहरी चोट

वहीं पुलिस ने सोमनाथ भारती समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। मौके पर पहुंचीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कस्टडी में ले लिया गया है। झड़प के दौरान महिला रेसलर विनेश फोगाट के भाई दुष्यंत का सिर में गहरी चोट लग गई। एक और रेसलर राहुल भी घायल हुआ है।

Wrestlers Protest Update

नशे में पुलिसकर्मियों ने मारपीट और अभद्रता की

महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगे हुए हैं और इसको लेकर पिछले 10 दिनों से पहलवान जंतर-मंतर पर जमे हुए हैं। पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने नशे की हालत में धरनास्थल पर पहुंचकर महिला पहलवानों के साथ अभद्रता की।

इसका पहलवानों ने 35 सेकेंड का एक वीडियो भी जारी किया गया है। वीडियो में एक पुलिसकर्मी जमीन पर हाथ जोड़े बैठा था और पीछे से पहलवान बोल रहे है कि पुलिसकर्मी ने शराब पी हुई है। पुलिसकर्मी का मेडिकल कराया जा रहा है।

विनेश फोगाट बोली : पहलवानों को किया जा रहा परेशान

वहीं विनेश फोगाट ने कहा कि पहलवानों को लगातार परेशान किया जा रहा है। विनेश का कहना है कि ऐसे तो देश का कोई भी खिलाड़ी मेडल न लाए। इस दौरान विनेश और सुनीता फोगाट काफी भावुक भी हो गईं।

ये बोली पुलिस

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती बेड लेकर धरना स्थल पहुंचे। उन्हें रोका गया तो विवाद बढ़ गया गया। सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे और मामला शांत करवाया। पूरे प्रकरण पर डीसीपी नई दिल्ली जिला प्रणव तायल का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने किसी भी पहलवान के साथ न तो मारपीट की और न ही किसी के साथ अभद्र व्यवहार किया।

Tags: