होम / Wrestlers Protest : पहलवान आज इंडिया गेट पर निकालेंगे कैंडल मार्च

Wrestlers Protest : पहलवान आज इंडिया गेट पर निकालेंगे कैंडल मार्च

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने काे पूरा एक माह हो गया है लेकिन अभी तक केंद्र की ओर से कोई सुध नहीं ली गई। अभी तक सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई है जिस कारण पहलवानों में काफी रोष देखा जा रहा है।

शाम 5 बजे निकालेंगे मार्च

इसको लेकर आज पहलवान इंडिया गेट पर शाम 5 बजे कैंडल मार्च निकालेंगे। इस मार्च में बड़ी संख्या में किसानों और महिलाओं के शामिल होने की बात कही जा रही है। आज आगामी रणनीति का भी कोई बड़ा ऐलान हो सकता है।

मामला यौन शोषण का नहीं, गुड टच-बैड टच का : बृजभूषण

वहीं, बृजभूषण ने कहा, ‘मैं उनसे मिलने कभी नहीं जाऊंगा। पहले वे मेरे पैर छूते थे और अब धरना देते हैं। वे षड्यंत्र के शिकार हैं। यह मामला यौन शोषण का नहीं, बल्कि गुड टच-बैड टच का है। वहीं जवाब में विनेश फोगाट ने कहा कि उनके घर में भी मां-बेटियां और महिलाएं हैं।

बृजभूषण पर ये हैं 4 बड़े आरोप

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित पहलवानों ने शिकायत में कहा कि आरोपी बृजभूषण ने सांस लेने के पैटर्न के बहाने उनके पास पहुंचे और उन्होंने उनकी छाती, जांघ, कंधे को पेट टच किया। एफआईआर में दूसरा आरोप है 2016 में टूर्नामेंट के दौरान बृजभूषण शरण सिंह एक रेस्तरां में था। जहां कथित तौर पर उन्होंने उसके पेट और उसकी छाती को छुआ जिसके कारण महिला काफी समय सदमे में रही।

वहीं एक महिला रेसलर ने शिकायत में कहा कि 2019 में वह एक टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थी तो बृजभूषण सिंह ने उसकी छाती और पेट पर हाथ लगाकर उसका शोषण किया। एफआईआर में एक महिला रेसलर ने यह भी बताया कि 2018 में सांसद ने उसे काफी देर तक कसकर गले लगाए रखा। उसने खुद को बृजभूषण के चंगुल से छुड़ाया।

यह भी पढ़ें : Manish Sisodia’s judicial custody increase : सिसोदिया की न्यायिक हिरासत एक जून तक बढ़ा दी गई

यह भी पढ़ें :  RBI Guidelines on two thousand note : 2000 के नोट बदलने का चार माह का समय, बैंकों में भीड़ न लगाएं लोग : आरबीआई

Tags: