देश

Rahul Gandhi in Jammu-Kashmir : आपके लोकतांत्रिक अधिकार छीने जा रहे हैं…” राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव से पहले अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग की

  • राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव से पहले अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग की

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi in Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि राज्य का दर्जा वापस लाना नेशनल-कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस की सबसे बड़ी मांग है। कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में अपने संबोधन में कहा, “यह भारतीय इतिहास में पहली बार है कि आपसे आपके लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिए गए हैं। इसलिए यह हमारी सबसे बड़ी मांग है कि राज्य का दर्जा वापस मिले।”

नफरत की राजनीति” करने का आरोप

राहुल गांधी ने कहा, “आपकी सरकार चलाने में कोई भूमिका नहीं है। दिल्ली से आदेश का पालन किया जाता है। हम चाहते थे कि चुनाव से पहले यहां राज्य का दर्जा वापस आ जाए, लेकिन हम निश्चित रूप से कोशिश करेंगे कि चुनाव के बाद ऐसा हो।” भाजपा पर विभिन्न राज्यों में “नफरत की राजनीति” करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, “भाजपा-आरएसएस ने जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों में केवल नफरत और हिंसा फैलाई है। चाहे वह जम्मू-कश्मीर हो, बिहार हो, उत्तर प्रदेश हो या मणिपुर हो। वे केवल नफरत फैलाना जानते हैं और उनकी राजनीति नफरत की है।

भाजपा “फूट डालो और राज करो” की नीति लागू कर रही

आप सभी जानते हैं कि नफरत को नफरत देकर नहीं बल्कि प्यार से खत्म किया जा सकता है।” नेशनल कॉन्फ्रेंस पर केंद्र शासित प्रदेश में स्थानीय गुज्जरों और पहाड़ियों के विकास से वंचित करने का आरोप लगाने के लिए भाजपा पर पलटवार करते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा एक बार फिर “फूट डालो और राज करो” की नीति लागू कर रही है और भाइयों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रही है।

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला चुनाव है। नेताओं ने अपने पार्टी उम्मीदवारों की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए जोरदार प्रचार किया है। जम्मू-कश्मीर में दूसरे और तीसरे चरण के लिए मतदान क्रमशः 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

PM Narendra Modi 26 सितंबर को नमो एप से देंगे जीत का मंत्र

Amit Shah : जम्मू-कश्मीर में एनसी और कांग्रेस के शासन के दौरान 40,000 लोग मारे गए, आतंकवाद बढ़ा: अमित शाह

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Panipat Police की 76 टीमों ने 6 घंटे के दौरान 25 आरोपी किए गिरफ्तार

कार से 2 लाख 98 हजार कैश, 2 किलो 820 ग्राम चांदी बरामद 63 बोतल…

3 mins ago

PM Narendra Modi के संवाद कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भाजपा के बड़े नेताओं ने किया मंथन

26 सितंबर को आडियो ब्रिज के माध्यम से साढ़े चार लाख कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे…

40 mins ago

Haryana Polls 2024 : महेंद्रगढ़ के चुनावी रण में भाजपा व कांग्रेस में सीधा मुकाबला होने के आसार, तेजी से बदल रहे राजनीतिक समीकरण

चुनाव प्रचार में निर्दलीय संदीप सिंह बरकरार नहीं रख पाए शुरुआती बढ़त, इनेलो-बसपा प्रत्याशी भी…

54 mins ago

CM Nayab Saini की धर्मपत्नी सुमन सैनी ने हलके में तेजी से चलाया अपना जनसंपर्क अभियान

लाडवा हलके के गांव रामपुरा, सुनारियो, मंगोली रॉगडान, बीड़ मंगोली में भाजपा को मिला भारी…

1 hour ago

BJP Candidate Mahipal Dhanda : भाजपा की नीतियों ने देश की आर्थिक मजबूती को एक नई दिशा दी

भाजपा प्रत्याशी महिपाल ढांडा ने जनसंपर्क अभियान कर मांगे वोट India News Haryana (इंडिया न्यूज),BJP…

2 hours ago