होम / Israel Gaza School Attack : गाजा में इजरायल की बड़ी एयर स्ट्राइक, नमाज पढ़ रहे 100 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Gaza School Attack : गाजा में इजरायल की बड़ी एयर स्ट्राइक, नमाज पढ़ रहे 100 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत

• LAST UPDATED : August 10, 2024
  • प्रार्थना करने के दौरान लोगों पर किया गया हमला

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Israel Gaza School Attack : इजरायल और हमास के बीच गाजा में युद्ध लगातार जारी है। इजरायल के ताजा हमले में गाजा में 100 से अधिक फ्लिस्तीनी मारे गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल की ओर से गाजा शहर के दाराज क्षेत्र में अल-तबिन स्कूल पर उस समय हमला किया गया, जब सुबह की नमाज की जा रही थी। रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल पर 3 रॉकेट उस समय गिरे, जब लोग सुबह की प्रार्थना कर रहे थे। बताया गया है कि विस्थापित लोगों को आश्रय देने के लिए इमारत का इस्तेमाल किया जा रहा था।

srael Gaza School Attack : तीन से ज्यादा रॉकेट छोड़े गए

इजरायली सेना का दावा है कि जिस स्कूल पर उसने आज सुबह हमला किया, वह हमास मुख्यालय था और उसमें आतंकी मौजूद थे। सैन्य कमान मुख्यालय में काम करने वाले आतंकियों पर हमला किया गया है, न कि नागरिकों पर। बताया गया कि तीन से ज्यादा रॉकेट छोड़े गए थे, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए। स्थानीय मीडिया का कहना है कि हमले के बाद स्कूल में आग लग गई थी। सेना ने दावा किया है कि नागरिकों पर पर हमला नहीं किया गया।

इमारत में लगी भयंकर आग

गाजा के लोगों ने बताया कि स्कूल पर तीन रॉकेट उस समय गिरे, जब लोग नमाज पढ़ रहे थे। फ्लिस्तीनी मीडिया के मुताबिक गाजा शहर में बमबारी वाले एक स्कूल में फ्लिस्तीनी लोग फंस गए हैं, क्योंकि इमारत में आग लग गई है। आग बुझाने में दिक्कत हो रही है, क्योंकि इजरायली सेना ने पानी की सप्लाई भी काट दी है।

यह भी पढ़ें : Israel Gaza School Attack : गाजा में इजरायल की बड़ी एयर स्ट्राइक, नमाज पढ़ रहे 100 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox