विदेश

Air India Flight Sent Emergency Signal : मुंबई से लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट ने क्यों भेजा आपातकालीन सिग्नल ?

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Air India Flight Sent Emergency Signal : एयर इंडिया की फ्लाइट को लेकर एक चिंताजनक खबर सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि मुंबई से लंदन उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट की लैंडिंग नहीं होने की वजह से इमरजेंसी अलर्ट का मैसेज दिया गया है। हालांकि ये अलर्ट मैसेज क्यों दिया गया, इसके कारणों का फ़िलहाल खुलासा नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा कि एयर इंडिया की फ्लाइट AI129 7700 लंदन के बाहरी इलाके में चक्कर लगी रही है। फ्लाइट ट्रैकर फ्लाइटराडार 24 ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट ने लंदन के ऊपर से उड़ान भरते समय एक इमरजेंसी सिग्नल भेजा है, हालांकि आपातकालीन सिग्नल क्यों भेजा गया, इसका अभी कारण पता नहीं चल पाया है।

Air India Flight Sent Emergency Signal : चार विमान में बम होने की मिली थी धमकी

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एक ‘एक्स’ अकाउंट से चार विमान में बम होने की धमकी वाले पोस्ट जारी किए गए, जिनमें अयोध्या के रास्ते जयपुर से बेंगलुरु जाने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान (उड़ान संख्या आईएक्स765), दरभंगा से मुंबई जाने वाला स्पाइसजेट का विमान (उड़ान संख्या एसजी116), सिलिगुड़ी से बेंगलुरु जाने वाला अकासा एयर का विमान (उड़ान संख्या क्यूपी1373) और दिल्ली से शिकागो (अमेरिका) जाने वाला एअर इंडिया का विमान (उड़ान संख्या एआई127) शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की अयोध्या हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच की गई। उड़ानों की जानकारी देने वाली वेबसाइट के अनुसार, स्पाइसजेट और अकासा एयर के विमान सुरक्षित रूप से उतार लिए गए। वहीं, दिल्ली से शिकागो जा रहे एयर इंडिया के विमान को सुरक्षा जांच के लिए कनाडा की तरफ मोड़ा गया है।

इंडिगो कंपनी के एक विमान में बम होने की धमकी

वहीं सऊदी अरब से लखनऊ आ रहे इंडिगो कंपनी के एक विमान में बम होने की धमकी मिलने के बाद हवाई जहाज को मंगलवार को जयपुर में आपात स्थिति में उतारा गया था। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि यह विमान सऊदी अरब के दमाम हवाई अड्डे से लखनऊ के लिए रवाना हुआ था।

अधिकारी ने बताया विमान को ‘आपात स्थिति में उतरने के लिए जयपुर भेजा गया।’ विमान को फिलहाल एक अलग स्थान पर खड़ा किया गया है और उसकी सुरक्षा जांच की जा रही है। इंडिगो ने एक बयान में कहा, “हम दमाम से लखनऊ आने वाली उड़ान संख्या 6E98 से जुड़ी स्थिति से अवगत हैं।

 एयर इंडिया की एक उड़ान में सोमवार को बम होने की धमकी मिली थी

इधर मुंबई से 239 यात्रियों को लेकर न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की एक उड़ान में सोमवार को बम होने की धमकी मिली थी। इसके बाद फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। एयर इंडिया की उड़ान के अलावा इंडिगो की मस्कट और जेद्दा जाने वाली दो उड़ानों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इंडिगो के विमानों को उड़ान भरने से पहले ही धमकियां मिल गईं और संबंधित विमानों को सोमवार सुबह सुरक्षा जांच के लिए अलग स्थान पर ले जाया गया।

बता दें कि ‘ मुंबई-जेद्दा उड़ान के बारे में कहा गया, ‘‘उड़ान को बम की धमकी मिली थी। ‘प्रोटोकॉल’ के अनुसार अनिवार्य सुरक्षा जांच तुरंत शुरू की गई।” ‘फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट’ फ्लाइटराडार-24 के अनुसार, रात दो बजे रवाना होने वाली मस्कट की उड़ान सात घंटे से अधिक की देरी के बाद सोमवार सुबह सवा नौ बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को मंगलवार को बम से उड़ाने की धमकी

वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को मंगलवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के अयोध्या हवाई अड्डे पर उसकी आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। सोशल मीडिया पर एक असत्यापित खाते से मिली धमकी के कारण आपातकालीन स्थिति पैदा हो गई। बोइंग 737-मैक्स 8 विमान में 132 यात्री सवार थे। यह विमान जयपुर से आ रहा था और अयोध्या में कुछ देर रुकने के बाद बेंगलुरु जाने वाला था। विमान को अयोध्या हवाई अड्डे पर अपराह्न दो बजे उतरना था, लेकिन यह दो बजकर छह मिनट पर उतरा गया।

दिल्ली से शिकागो जा रहे एअर इंडिया के एक विमान को बम की धमकी

इसके साथ ही दिल्ली से शिकागो जा रहे एअर इंडिया के एक विमान को मंगलवार को बम की धमकी के बाद कनाडा के एक हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया था। एअरलाइन ने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान संख्या एआई 127 ऑनलाइन पोस्ट की गई सुरक्षा धमकी के बाद एहतियात के तौर पर कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर उतर गई थी।

Major Railway Accident in Assam : अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, जांच जारी

http://Nayab Singh Saini Oath Ceremony: CM नायब सिंह सैनी के साथ 13 मंत्रियों ने ली शपथ, जानें सारे दिग्गजों के नाम

 

Anurekha Lambra

Recent Posts

MP Deepender Hooda ने भगवान वाल्मीकि प्रकटोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की

भगवान वाल्मीकि के दिखाए रास्ते पर चलकर ही राष्ट्र का कल्याण हो सकता है :…

2 hours ago

Major Railway Accident in Assam : अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, जांच जारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Major Railway Accident in Assam : असम में गुरुवार को…

3 hours ago