होम / ब्‍वॉयफ्रेंड को देना है बेस्‍ट गिफ्ट तो यहां करें क्‍लिक 10+ Best Gifts ideas for Boys in Hindi

ब्‍वॉयफ्रेंड को देना है बेस्‍ट गिफ्ट तो यहां करें क्‍लिक 10+ Best Gifts ideas for Boys in Hindi

• LAST UPDATED : April 13, 2022

ब्‍वॉयफ्रेंड को देना है बेस्‍ट गिफ्ट तो यहां करें क्‍लिक 10+ Best Gifts ideas for Boys in Hindi

इंडिया न्यूज ।

10+ Best Gifts ideas for Boys in Hindi लड़कियों को देने के लिए बहुत से गिफ्ट बाजार में उपलब्ध होते हैं। लेकिन जब बात लड़को की आती है तो अक्सर हम थोड़ी दुविधा में आ जाते हैं कि लड़को के लिए क्या गिफ्ट हो सकता है। आपकी इसी दुविधा को दूर के लिए हम आपको बताते हैं कि आप अपने से सम्बंधित किसी भी लड़के को उसके स्पेशल डे पर क्या गिफ्ट दे सकते हैं

गिफ्ट ऐसा हो कि कहने को कुछ बाकि ही न बचे 10 Best Gifts ideas for Boys in Hindi

बर्थडे हो या शादी की सालगिरह या फिर कोई स्पेशल दिन इन दिनों पर गिफ्ट देने और लेने का प्रचलन बहुत लम्बे समय से चला आ रहा है। इन ख़ास दिनों पर हर व्यक्ति बहुत खुश होता है और गिफ्ट पाने के लिए बहुत उत्सुक होता है। कई लोग गिफ्ट लेने में थोड़ी आनाकानी जरूर करते हैं परन्तु गिफ्ट लेना दिल से हर किसी को पसंद होता है।

बात अगर लड़कियों की जाये तो लड़कियों को तो गिफ्ट लेना बहुत ही पसंद होता है। लड़िकयों को अगर गिफ्ट दिया जाता है तो वे उसको खोले बिना ज्यादा समय नहीं रह सकती। क्योकि उनको यह जानने की जल्दी रहती है कि आखिरकर इस गिफ्ट के बॉक्स में क्या है।

गिफ्ट्स की सूची 10 Best Gifts ideas for Boys in Hindi

वैसे भी देखा जाये तो लड़कियों को देने के लिए बहुत से गिफ्ट बाजार में उपलब्ध होते हैं। लेकिन जब बात लड़को की आती है तो अक्सर हम थोड़ी दुविधा में आ जाते हैं कि लड़को के लिए क्या गिफ्ट हो सकता है। आपकी इसी दुविधा को दूर के लिए हम आपको बताते हैं कि आप अपने से सम्बंधित किसी भी लड़के को उसके स्पेशल डे पर क्या गिफ्ट दे सकते हैं जिससे वह खुश हो जाये और उसका यह स्पेशल आपकी वजह से और भी स्पेशल हो जाये।
लड़को के लिए ख़ास और कुछ अलग गिफ्ट

1. शर्ट

Best Gifts for Boys in Hindi

बात जब लड़को को गिफ्ट देने की आती है तो सबसे पहले हम यह सोचते हैं कि क्यों न अपने इस करीबी को शर्ट दी जाये। फिर वह करीबी आपके पिता, आपके भाई, आपके बॉयफ्रेंड या फिर पति या अन्य कोई खास हो सकता है। वह गिफ्ट के रूप में शर्ट पाकर बहुत खुश होगा। आप उन्हें शर्ट किसी भी ब्रांड की दे सकते हो। लेकिन उसके लिए जरूरी है कि आपको उनके साइज का पता होना चाहिए।

शर्ट लेते समय यह बात जरूर ध्यान में रखे कि आप उन्हें कैज़ुअल या फॉर्मल शर्ट देना चाहते हो। क्योकि कई व्यक्तियों को कैज़ुअल और कई लोगों को फॉर्मल शर्ट पसंद होती है। यदि शर्ट किसी ब्रांड की ले रहे हो तो साइज का हमेशा ध्यान में रखे क्योकि हर ब्रांड के साइज हमेशा अलग अलग होते हैं। यह लेते समय आप कलर का हमेशा ध्यान रखें।

2. जींस

जैसा कि आप सभी जानते हैं लड़को को हमेशा स्टाइलिश दिखना पसंद होता है वे हमेशा यह सोचते हैं कि हम सबसे अलग लगे और सबसे अलग दिखे। उनकी इसी सोच को ध्यान में रखे हुए आप उनको एक स्टाइलिश जींस गिफ्ट कर सकते हो। इससे वे खुश भी होंगे और आपका धन्यवाद करे बिना भी नहीं रह पाएंगे।

जींस खरीदते समय यह ध्यान रखे कि सामने वाले को किस टाइप के कपडे पहनना पसंद है। क्योकि कई लोगों को नैरो जींस पहनना पसंद होता है, कई को बूट कट तो कई लोगों को स्ट्रेट फिट जींस पसंद होती है। और कई लोगों की पसंद तो इससे बिलकुल हटकर होती है क्योकि कई लोग फॉर्मल पेंट पहनना पसंद करते हैं। इसलिए जब भी आप किसी को जींस गिफ्ट करने की सोचे तो आपको उनकी पसंद का पता होना जरूरी है।

3. घड़ी

Best Gifts for Boys in Hindi

लड़को को घडी पहनना बहुत ही पसंद होता है। क्योकि इससे उनको 2 फायदे होते हैं एक तो समय देखने में आसानी रहती है दूसरा उनका लुक थोड़ा स्टाइलिश लगता है। क्योकि घडी को पहन कर एक प्रोफ़ेशनल वाली लुक आती है।

लड़को गिफ्ट देने के लिए घडी बेस्ट हो सकती है। आप किसी भी अच्छी कंपनी की घडी गिफ्ट कर सकते हैं। क्योकि जब-जब वह उसमे टाइम देखे तो उनको आपकी याद आती रहेगी कि यह घडी मेरे किसी ख़ास ने मुझे गिफ्ट में दी है। आप उन्हें किसी भी कंपनी की ट्रेंडिंग घडी गिफ्ट कर सकते हैं।

4. पेन

Best Gifts for Boys in Hindi

ऑफिस हो या कॉलेज हर किसी में पेन की जरूरत तो हमेशा रहती है। पेन एक ऐसी चीज है जो आपके बजट के अनुसार देखे तब भी सही रहेगा और यदि एक प्रोफेशनल गिफ्ट के लिहाजे से देखे तब भी सही रहेगा। इसलिए यह आप अपने किसी भी ख़ास को गिफ्ट करने के लिए ऑप्सशन में रख सकते हो। आप पेन किसी भी कंपनी का गिफ्ट कर सकते हैं।

5. परफ्यूम

Best Gifts for Boys in Hindi

लड़के हर समय कूल माइंडेड और हमेशा रिफ्रेश रहना पसंद करते हैं। उनके मन में हमेशा यही बात होती है कि अगर हम कही बाहर जाएँ तो हमारी खुशबु से ही लोग हमे पहचान लें। इसलिए लड़के परफ्यूम और डीओ लगाना ज्यादा पसंद करते हैं। आप अपने किसी भी ख़ास को परफ्यूम गिफ्ट कर सकते हैं। जो उनको पसंद हो। परफ्यूम खरीदते समय यह हमेशा ध्यान में रखे कि जिसको आप गिफ्ट दे रहे हो उनकी पसंद किसी है उनको ज्यादा तीखी सुगंध वाले परफ्यूम पसंद है या हल्की खुशबु वाले।

6. शूज

Best Gifts for Boys in Hindi

शर्ट और जींस के बात शूज पर आ टिकती है। अधिकतर लड़को को शूज पहनना बहुत ही पसंद होता है। क्योकि लड़के हमेशा टिप-टॉप दिखना चाहते है। इसलिए यदि आप अपने किसी खास को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो आप उनको शूज गिफ्ट कर खुश कर सकते हैं। शूज खरीदते समय एक तो सामने वाले का साइज ध्यान में रखे दूसरा शूज की क्वालिटी को भी ध्यान से देखे। आप उन्हें ब्रांडेड स्पोर्ट्स शूज या कैजुअल शूज गिफ्ट कर सकते हैं।

7. सनग्लास

Best Gifts for Boys in Hindi

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि लड़को को स्टाइलिश दिखने का बहुत शोंक होता है। अधिकतर लड़के यह चाहते है कि वह हटके के दिखे इसके लिए वह सनग्लास पहनना पसंद करते हैं। आप अपने किसी ख़ास को गिफ्ट देने के लिए सनग्लास को भी ऑप्शन में रख सकते हो।

इनको खरीदते समय सामने वाले की पर्सनेलिटी को ध्यान में जरूर रखे और उसकी पसंद को भी ध्यान में रखे। जिसको गिफ्ट देना है हमेशा उसके फेस को ध्यान में रखते हुए ही सनग्लासेस खरीदें। और यह ध्यान में रखे कि यह उसके फेस पर जचेगा या नहीं। इन चीजों को ध्यान में रख कर यदि सनग्लासेस लेते है तो आपका गिफ्ट आपके ख़ास व्यक्ति को जरूर पसंद आएगा।

8. पॉवरबैंक

Best Gifts for Boys in Hindi

आज की इस दौड़ भाग वाली लाइफ में मोबाइल का बहुत ज्यादा प्रयोग होता है। आज लगभग हर किसी के पास मोबाइल है। लेकिन कई बार हम अक्सर फ़ोन को चार्ज करना भूल जाते हैं जिससे हमे कस्फी दिकत्तों का सामना करना पड़ता है और उस समय हमे पॉवरबैंक की बहुत याद आती है। यदि आप अपने किसी ख़ास को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो पॉवरबैंक भी दे सकते है। इससे सामने वाले व्यक्ति का फायदा भी होगा और वह खुश भी हो जायेगा।

9. जिम इक्विपमेंट

Best Gifts for Boys in Hindi

फिजिकल फिटनेस को अगर देखा जाये तो लड़के हमेशा फिट रहना पसंद करते हैं। इसके लिए तो लड़के खाना तक छोड़ देते है और जिम में घंटो पसीना बहाते हैं। उनको जिम न जाना पड़े इसके लिए आप उन्हें जिम इक्विपमेंट गिफ्ट कर उनके घर में ही जिम बनवा सकते हो। इससे वह खुश हो जायेंगे और उनको आपका यह गिफ्ट आडिया बहुत पसंद आएगा।

10. होम थेटर या स्पीकर्स

Best Gifts for Boys in Hindi

अधिकतर लड़कों को स्टाइलिश दिखने के साथ साथ खुश रहना और म्यूजिक सुनना पसंद होता है। इसलिए आप उनको गिफ्ट देते समय होम थेटर या स्पीकर्स को भी ऑप्शन में रख सकते हैं। इससे जब जब वह इसमें गाने सुनेंगे तो आपको याद करेंगे।

11. फ़ोन कवर या फ़ोन

Best Gifts for Boys in Hindi

जब भी हमारे किसी ख़ास का स्पेशल डे होता है तो हम उन्हें अपने बजट के अनुसार ही गिफ्ट देना पसंद करते हैं। यंहा हम 2 चीजों की बात करेंगे पहली मोबाइल। मोबाइल की यदि बात की जाये तो यह बहुत ही एक्सपेंसिव गिफ्ट हो सकता है लेकिन आप यदि किसी ख़ास को गिफ्ट करना चाहते हैं तो मोबाइल गिफ्ट कर सकते हैं। और अब बात करते हैं मोबाइल कवर की मोबाइल कवर भी आप गिफ्ट कर सकते हो ।

12. गिटार

Best Gifts for Boys in Hindi

कई लड़को को गाने सुनने का शोक होता है तो कई लड़को को गाने गाने का। जिन लड़को को गाने का शौंक होता है आप उन्हें गिटार भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह थोड़ा महंगा हो सकता है लेकिन एक्सपेंसिव गिफ्ट होगा। क्योकि अगर कोई गाने की इच्छा रखता है तो उसे यह गिफ्ट बेहद पसंद आएगा।

13. जैकेट/श्रग

Best Gifts for Boys in Hindi

गर्मियां हो या सर्दियाँ जैकेट्स काम आ ही जाती हैं। गर्मियों की अगर बात करें तो आज कल बाजार में कई तरह के गर्मियों के कॉटन जैकेट्स (श्रग) आते हैं जिन्हे गर्मियों में आसानी से पहना जा सकता है। और सर्दी में तो तरह तरह की जैकेट्स बाजार में उपलब्ध होती है। जो आपके लिए गिफ्ट का एक बेहतर ऑप्टिन हो सकती है।

14. बेल्ट

Best Gifts for Boys in Hindi

बेल्ट भी लड़को को देने के लिए एक बेहतर गिफ्ट हो सकता है। यह गिफ्ट भी लडको को खूब पसंद आते हैं। यह गिफ्ट छोटा जरूर होता है लेकिन अच्छा होता है। यह हम किसी भी ब्रांड का दे सकते हैं और इसमें कई कलर और कई अलग डिज़ाइन उपलब्ध होते हैं।

15. फेस वाश या क्रीम

Best Gifts for Boys in Hindi

लड़कों को गिफ्ट में आप फेस वॉश या क्रीम भी दे सकते है। आज कल बाजार में कई तरह के फेस वॉश और क्रीम उपलब्ध है। यह आपको काम बजट में भी मिल सकते हैं। इसलिए यह अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

10 Best Gifts ideas for Boys in Hindi

READ MORE :After all, What Can be The Harm to Children by Wearing Diapers for a Long Time आखिर ज्यादा देर तक डायपर पहनने से बच्चों को क्या हो सकते है नुकसान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Accident : कार व ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में कार सवार दो श्रद्धालुओं की मौत
Loharu Vidhan Sabha : कामयाब जनसमर्थन रैली के बाद आभार जताने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे जेपी दलाल
Subhash Barala Taunts Congress : वोट के बदले नौकरी देना कांग्रेस का भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला एक सूत्रीय फार्मूला 
Jind Crime : अमेरिका भेजने का झांसा दे 27 लाख ठगे
Haryana Election 2024 : सिनेमाघर और केबल पर एमसीएमसी कमेटी की अनुमति से ही होगा विज्ञापनों का प्रसारण
Haryana Assembly Elections 2024 : अंतरराज्यीय हरियाणा-यूपी पुल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Vij Said On Congress’ Manifesto : कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोले विज “यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox