होम / दिन की शुरुआत करें इन 5 प्रोटीन युक्त नाश्ते से

दिन की शुरुआत करें इन 5 प्रोटीन युक्त नाश्ते से

• LAST UPDATED : July 28, 2022

इंडिया न्यूज, 5 Protein Rich Breakfasts Without Egg: दिन की शुरुआत अगर प्रोटीन युक्त नाश्ते से की जाए तो पूरा दिन तरोताजा रहता है यह शरीर को काम करने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है।

प्रोटीन खाने को बढ़ावा देने और मांसपेशियों की वृद्धि को अनुकूलित करने में मदद करता है। एक उच्च प्रोटीन नाश्ते को अक्सर अंडे के किया जाने को माना जाता है, जो लोग शाकाहारी हैं अंडे खाना पसंद नहीं करते हैं, यह उनके लिए चुनौतीपूर्ण होता है। अब चिंता न करें हम अंडा मुक्त विकल्प चाहने वालों के लिए कई ऑप्शन लेकर आये हैं। तो आईये हम जानते है प्रोटीन युक्त शाकाहारी नाश्ते के बारे में –

शाकाहारी वेनिला प्रोटीन मूसली कटोरा

Vegan Breakfast Bowls • The View from Great Island

यह शाकाहारी मूसली कटोरा बिल्कुल अलग है आप पारंपरिक अनाज या डेयरी दूध कभी नहीं छोड़ेंगे। यह रोल्ड ओट्स, कोको निब्स, ताजे फल, शहद, नारियल और प्रोटीन वेनिला दूध के साथ स्वादिष्ट रूप से पैक कर सकते है।

शाकाहारी ओट्स

Oats And Barley Are Beneficial For Health - सेहत की खातिर खाने में शामिल  करें मोटा अनाज, यहां जानें- इनके फायदों के बारे में - Amar Ujala Hindi News  Live

ओट्स को अपने पसंदीदा डेयरी मुक्त दूध में रात भर भिगो कर रख दें सुबह वे नरम हो जाएंगे। ऊपर से प्यूरी किए हुए फल, चिया सीड्स, नट्स और कुछ भी जो आपको सूट करे।

यह भी पढ़ें: Benefits of Fenugreek: मेथी का सेवन हमारे लिए किन समस्याओं में लाभदायक, जानिए

चॉकलेट पीनट बटर स्मूदी बाउल

Chocolate Peanut Butter Smoothie Bowl Recipe | GoMacro

भले ही यह स्मूदी बाउल थोड़े मिठाई की तरह लगता है, यह वास्तव में आपकी सुबह की शुरुआत करने के लिए चिया सीड्स, ताजे फल और ग्रेनोला से भरा हुआ होता है।

टोस्ट पर ग्रीक छोला

10 झटपट और हेल्दी स्नैक्स ऑन-द-गो - हेल्थकार्ट

अंडे के साथ टोस्ट को टॉप करने के बजाय, आप बस इसे टमाटर सॉस में पकाए गए छोले के साथ ले सकते हैं। खाने में स्वादिष्ट होने के साथ साथ यह प्रोटीन से भरपूर होता है।

शाकाहारी चना आमलेट

23 लंच बॉक्स रेसिपी बच्चों के लिए Lunch Ideas For Kids

अंडे का इस्तेमाल करके आमलेट बनाया जाता हैं, चना-युक्त नाश्ता भी उसी का एक अच्छा ऑप्शन है। बस उन्हें सोने से पहले भिगो दें और सुबह उन्हें पका लें।

यह भी पढ़ें: Virus: कोरोना वायरस के अलावा ये अन्य वायरस भी गंभीर, जानिए लक्षण 

यह भी पढ़ें: Tulsi Health Benefits: तुलसी का सेवन इन पांच बीमारियों में लाभदायक, जानिए

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox