होम / Be Careful During Internet Searching : इंटरनेट पर इस तरह की सर्च से बचें नहीं तो होगी मुश्किल

Be Careful During Internet Searching : इंटरनेट पर इस तरह की सर्च से बचें नहीं तो होगी मुश्किल

• LAST UPDATED : January 27, 2023

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Be Careful During Internet Searching) : यह कहा जाता है कि वर्तमान युग इंटरनेट का युग है। हम इंटरनेट के माध्यम से मुश्किल से मुश्किल काम का आसानी से कर सकते हैं। सुबह से शाम तक लोगों को इंटरनेट पर कुछ न कुछ सर्च करते हुए देखा जा सकता है। लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में हमें भूलकर भी इंटरनेट पर सर्च नहीं करनी चाहिए। यदि हम ऐसा करते हुए पाए गए तो हमें बहुत बड़ी रकम का जुर्माना और सजा हो सकती है।

किसी अपराध पीड़िता की फोटो सर्च

यदि आप महिला अपराध से पीड़ित की फोटो इंटरनेट पर सर्च करते हुए पकड़े गए तो आपको परेशानी हो सकती है। ऐसा करते समय आप कानूनी पचड़े में भी फंस सकते हैं। इसलिए ऐसा करने से हमेशा बचें।

गर्भपात बारे खोज करना

आपको यह पता होना चाहिए कि इंटरनेट पर खोज के मामलों में कुछ विषय बहुत ही संवेदनशील हैं। गर्भपात इन्हीं में से एक है। भारत सरकार ने इसे अवैध करार दिया हुआ है। इसलिए यदि आप इंटरनेट पर गर्भपात शब्द लिखकर सर्च कर रहे हैं तो केवल इतना ही आपको परेशानी में डाल देगा।

बम बनाना : यदि आप इंटरनेट यूज कर रहे हैं और आपने गूगल पर बम बनाना लिखकर सर्च किया है तो आप खुद को मुसीबत में डाल रहे हैं। यह आपको सुरक्षा एजेंसियों की नजरों में ला सकता है

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox