होम / Mango Shake for Children: आइए जानते हैं बच्चों को मैंगो शेक पिलाने के फायदे

Mango Shake for Children: आइए जानते हैं बच्चों को मैंगो शेक पिलाने के फायदे

• LAST UPDATED : May 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Mango Shake for Children, दिल्ली आम फलों का राजा है और इसीलिए यह बच्चों के दिलों पर राज करता है। यह बच्चों का पसंदीदा फल होने के साथ-साथ सेहतमंद भी होता है। इसमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं. जैसे प्रोटीन, फाइबर, पोटैशियम, विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन ए। तो जब इतने फायदे हैं तो इंतजार किस बात का, रोजाना अपने बच्चों की डाइट में शामिल करें मैंगो शेक…. आइए जानते हैं इससे होने वाले फायदों के बारे में।

आंखों की रोशनी

बचपन से ही बच्चों की आंखों की रोशनी का खास ध्यान रखना जरूरी होता है। ऐसे में आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आप बच्चों को मैंगो शेक पिला सकते हैं। आंख लंबे समय तक स्वस्थ रहती है। क्योंकि मैंगो में भरपूर मात्रा में विटामिन ए पाया जाता है, जो कि आंखों की रोशनी को बढ़ाने के साथ हीआंखों के ड्राइनेस की समस्या को भी कम करता है।

खून बढ़ाए

बच्चों को मैंगो शेक पिलाने से खून की कमी नहीं होती। क्योंकि आम में प्रचुर मात्रा में आयरन पाया जाता है। जो रेड ब्लड सेल्स को बढ़ावा देने के साथ-साथ शरीर की कमजोरी को भी दूर करता है। एनीमिया की शिकायत नहीं होने देता है।

वजन बढ़ाए

अगर आपका बच्चा कमजोर है और उसका वजन नहीं बढ़ रहा है तो ऐसे नहीं उसे मैंगो शेक पिलाएं। इससे तेजी से वजन बढ़ता है। मैंगो शेक को दूध में मिलाकर बनाने से इसमें कैलोरी की मात्रा काफी ज्यादा बढ़ जाती है, जिस वजह से बच्चे का जल्दी वेट गेन होता है।

यह भी पढ़ें : Gyanvapi: ज्ञानवापीः सुप्रीम कोर्ट ने ‘शिवलिंग’ की कॉर्बन डेटिंग के हाईकोर्ट के आदेश पर फिल्हाल रोक लगाई

यह भी पढ़ें : Bareilly Court: बरेली कोर्ट ने खारिज कर दी मकतूल माफिया अतीक के भाई अशरफ के साले की अग्रिम जमानत याचिका

यह भी पढ़ें : Supreme Court Gets Two New Judges: सुप्रीम कोर्ट को मिले दो नए जज, जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्र और वी. विश्वनाथन को CJI ने दिलाई शपथ

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: