होम / Beware Of Ex : एक्स की इन हरकतों से सावधान रहें

Beware Of Ex : एक्स की इन हरकतों से सावधान रहें

• LAST UPDATED : April 15, 2023

इंडिया न्यूज, Beware Of Ex : अक्सर ब्रेकअप के बाद बहुत सी मुश्किलें आती हैं। भले ही आपने सोच-समझकर अपना निर्णय लिया हो लेकिन शुरूआत में पार्टनर के बिना मुश्किल होता है। जिससे आप खुद को अकेला महसूस करने लगता है और तनाव आपको आ घेरता हैं।

लेकिन कई दफा एक्स पार्टनर कुछ एैसी हरकतें कर देता है जो आपको और भी मुश्किल में डाल देता है। कुछ एक्स को स्टॉक करने लगते हैं। वह जानना चाहते है कि उनसे अलग होकर उनका एक्स पार्टनर कैसे रह रहा है। आज हम आपको बताएंगे कि ब्रेकअप के बाद एक्स पार्टनर क्या क्या कर सकते हैं, ताकि आप सतर्क रहें। आइए जानते हैं।

एक्स के पार्टनर के बारे में जानने की कोशिश

ब्रेकअप के बाद लोग ये जानने में सबसे अधिक दिलचस्पी लेते हैं कि क्या उनके एक का किसी से अफेयर चल रहा है। लोग जानना चाहते हैं कि उन से ब्रेकअप के बाद क्या एक्स अपने जीवन में आगे बढ़ गया है और कितना खुश है।

फेसबुक या इंस्टाग्राम चेक करना

एक्स के बारे में जानकारी जुटाने के लिए और ब्रेकअप के बाद एक्स पार्टनर के नए बने दोस्तों के बारे में जानने के लिए वह पार्टनर और उनके दोस्तों के सोशल मीडिया अकाउंट चेक करते हैं। अक्सर ही उनके फेसबुक या इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर विजिट करते हैं।

स्क्रीनशॉट्स रखना

अगर एक्स अपने व्हाट्सएप या फेसबुक पर कोई नया स्टेटस लगाता है, जिसमें वह कोई तस्वीर या फिर कोई कोट लिखकर अपडेट करता है तो पार्टनर उसके स्टेट्स के स्क्रीनशॉट्स लेकर रखता है। एक्स के हर स्टेट्स को खुद से जोड़ता है और बार बार उन स्क्रीनशॉट्स को देखता है।

ब्लॉक-अनब्लॉक करना

ब्रेकअप के बाद एक्स कभी अपने पार्टनर को फेसबुक और व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देते हैं तो कभी अन ब्लॉक कर देते हैं। लगभग हर रोज वह यह काम करते हैं। वह जानना चाहते हैं कि एक्स उनसे अलग होकर क्या कर रहा है लेकिन खुद की हर एक्टिविटी एक्स से शेयर करना नहीं चाहते हैं।

मैसेज भेजकर डिलीट करना

ब्रेकअप के बाद लोगों को जब अपने एक्स की याद आती है तो वह उन्हें व्हाट्सएप पर मैसेज भेजते हैं। कई बार तो मैसेज भेजकर पार्टनर के देखने से पहले डिलीट कर देते हैं। इसके अलावा देर रात एक्स को मिस कॉल करना या फिर मैसेज या फोन करके खरी खोटी तक सुना देते हैं।

यह भी पढ़ें : Parenting Tips : ये टिप्स बच्चों को दोस्त बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: