होम / Coffee Mask For Tanning : जिद्दी टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें कॉफी फेस पैक

Coffee Mask For Tanning : जिद्दी टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें कॉफी फेस पैक

• LAST UPDATED : March 5, 2023

इंडिया न्यूज,(Coffee Mask For Tanning): गर्मी के मौसम में धूप के संपर्क में आने से टैनिंग की समस्या हो जाती है। इससे त्वचा की बाहरी परत को नुकसान पहुंचता है। यह त्वचा पर बहुत भद्दा लगता है। वैसे तो स्किन टैनिंग को कम करने के लिए बाजार में पहले से ही कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन कुछ विकल्प महंगे होते हैं और कुछ में इतने केमिकल होते हैं कि वे त्वचा को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। हम आपको कॉफी से टैनिंग दूर करने के कुछ टिप्स बता रहे हैं, जो वाकई में कारगर साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

कॉफी शहद और कच्चा दूध का फेस पैक

  • कॉफी पाउडर- दो चम्मच
  • शहद- 2 चम्मच
  • कच्चा दूध- दो चम्मच

कैसे बनाएं

सभी सामान को एक साथ एक कटोरी में डालकर मिक्स करें। इसे स्मूथ पेस्ट बनने तक मिक्स कीजिए। अगर फेस पैक गाढ़ा या पतला लग रहा है तो दूध की मात्रा कम ज्यादा भी कर सकते हैं। पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे 10 से 15 मिनट के लिए लगाकर चेहरे पर छोड़ दें। कुछ देर के बाद सर्कुलर मोशन में चेहरे की मालिश करें। इससे त्वचा की गंदगी, डेड स्किन निकल जाएगी और अब चेहरे को धो लें। सप्ताह में दो से तीन बार अप्लाई करने से इससे जल्द फायदा मिलेगा।

जैतून का तेल और कॉफी का फेस पैक

त्वचा में प्राकृतिक चमक लाने और टैनिंग दूर करने के लिए आप कॉफी और जैतून के तेल से बना फेस पैक भी लगा सकती हैं। इसके लिए आप जैतून का तेल लें और कॉफी लें। इन दोनों को अच्छे से मिला लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें।

कॉफी हल्दी और दही का फेस पैक

कॉफी एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर है। यह चेहरे को अच्छे से स्क्रब करने का काम करता है और सूरज की किरणों से होने वाली टैनिंग से छुटकारा दिलाता है। इससे पिगमेंटेशन की समस्या भी दूर होती है। एक कटोरी में एक चम्मच कॉफी, हल्दी और दही मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर नॉर्मल पानी से चेहरा धो लें। इस पैक को हफ्ते में दो बार लगाने से फायदा होगा।

यह भी पढ़ें : ‘Bholaa’ Trailer Release Date : अजय देवगन ने बताई फिल्म ‘भोला’ की ट्रेलर की रिलीज डेट

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox