Consume These Drinks, Your Skin Will Glow Again इन ड्रिंक्स का करें सेवन तो आपकी स्किन की चमक आएगी लौट

 

Consume These Drinks, Your Skin Will Glow Again इन ड्रिंक्स का करें सेवन तो आपकी स्किन की चमक आएगी लौट

इंडिया न्यूज ।

Consume These Drinks, Your Skin Will Glow Again : उम्र के साथ-साथ चेहरे की स्किन की चमक खत्म होती जाती है । लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के नाम बताते है । जिनके सेवन से आपकी स्किन की चमक लौट आएगी । कोई आपकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाएंगें । आपको बता दें कि तेज धूप, प्रदूषण और उम्र बढ़ने की वजह से स्किन पर दाग धब्‍बे और एजिंग के लक्षण आने लगते हैं. ऐसे में गलत खान-पान और लाइफ स्‍टाइल की वजह से भी चेहरे पर रिंकल्‍स और पिगमेंटेनशन बढ़ने लगते हैं जिससे स्किन पर और भी समस्‍याएं शुरू हो जाती हैं ।

ऐसे में अगर हम अपने खान-पान में कुछ बदलाव लाएं और एंटीआॅक्‍सीडेंट और प्रोटीन रिच फूड और ड्रिंक को शामिल करें तो इससे हम एजिंग प्रोसेस को स्‍लो कर सकते हैं । ब्‍यूटीग्लिंप्‍स के मुताबिक, दरअसल जब स्किन में एक खास तरह के प्रोटीन की कमी होने लगती है तो स्किन पर ब्राउन स्‍पॉट, रिंकल, कॉलेजन प्रोडक्‍शन में कमी होने लगती है । जिस वजह से उम्र से पहले ही एजिंग की समस्‍या शुरू हो जाती है । तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि आप किन ड्रिंक्‍स की मदद से अर्ली एजिंग की समस्‍या से बच सकते हैं और स्किन को यूथफुल बना सकते हैं ।

इन 5 एंटी एजिंग ड्रिंक्‍स का करें सेवन Consume These Drinks, Your Skin Will Glow Again

गुलाबी अंगूर का जूस
गुलाबी अंगूर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, एंटी आक्‍सीडेंट और कैरोटीनॉयड नामक कंपाउंड होता है जो एजिंग को दूर रखने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है । ये स्किन में कॉलेजन प्रोडक्‍शन को बढ़ाने के साथ साथ गुड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को भी बढ़ाता है जिससे स्किन के साथ साथ हार्ट भी हेल्‍दी रहता है ।

चुकंदर का जूस
चुकंदर में भी विटामिन सी होता है और ये ब्‍लड को प्‍यूरीफाई करने और खून की कमी को दूर करने का काम करता है । यह उम्र बढ़ने के लक्षण को भी धीमा करने में मदद करता है । इस तरह आप अगर नियमित रूप से चुकंदर के जूस का सेवन करें तो आपको कई तरह से फायदा मिलता है ।

अनार का जूस
अनार में पॉलीफेनोल्स और एंटीआक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो स्किन और शरीर में सूजन को कम करने, खून की कमी को दूर करने और बीपी नियंत्रित रखने में मदद करता है । इसमें एंटी एजिंग तत्‍व भी होते हैं ।

गाजर का जूस
गाजर में विटामिन सी, विटामिन ए, एंटीआक्सीडेंट, ल्यूटिन, बीटा कैरोटीन आदि स्किन को तो एजिंग से बचाता ही है, आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है ।

व्हीटग्रास जूस
व्हीटग्रास जूस में भी एंटी एजिंग गुण होते हैं । व्हीटग्रास में क्लोरोफिल पाया जाता है जो शक्तिशाली एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण से भरपूर होता है और सूजन से लड़ने में मदद करता है ।

Consume These Drinks, Your Skin Will Glow Again

READ MORE :After Vegetables, Now The Price of Fruits Broke People’s Back सब्जियों के बाद अब फलों के भाव ने तोड़ी लोगों की कमर

Connect With Us : Twitter Facebook

Vishal Kaushik

Share
Published by
Vishal Kaushik

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

6 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

7 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

7 hours ago