Follow These Steps in Online Footwear Shopping ऑनलाइन फुटवियर की खरीदारी मे अपनाएं ये तरीकें

Follow These Steps in Online Footwear Shopping ऑनलाइन फुटवियर की खरीदारी मे अपनाएं ये तरीकें

इंडिया न्यूज ।

Follow These Steps in Online Footwear Shopping : अगर आप ऑनलाइन फुटवियर की खरीददारी करते है तो सावधान । ये आपके लिए घाटे का सौदा हो सकता है । आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप फुटवियर ऑनलाइन की खरीदारी में घाटे से बच सकते है । ऑनलाइन शॉपिंग का चलन पिछले कुछ समय में काफी बढ़ा है।

खासतौर से, महिलाओं को ऑनलाइन शॉपिंग करना काफी अच्छा लगता है, क्योंकि इस तरह वह समय की बचत करते हुए अपनी जरूरत का सारा सामान बेहद आसानी से खरीद पाती हैं। इतना ही नहीं, ऑनलाइन वेबसाइट पर उन्हें वह वैरायटी भी मिल जाती है जो शायद लोकल मार्केट या स्टोर में उन्हें ना मिले, इसलिए आॅनलाइन चीजें खरीदता हर किसी की पहली च्वॉइस बनती जा रही है।

लेकिन जब बात फुटवियर की हो तो इसे ऑनलाइन खरीदना थोड़ा ट्रिकी हो सकता है। दरअसल, फुटवियर में केवल साइज को लेकर ही गड़बड़ नहीं होती, बल्कि आपको अपनी कंफर्ट का भी ख्याल रखना होता है। फुटवियर को जब आप मार्केट में खरीदते हैं तो उसे पहनकर देखते हैं कि वह कैसा लगा रहा है और सबसे ज्यादा यह कितना अधिक कंफर्टेबल है।

फुटवियर इमेज पर करें जूम इन Follow These Steps in Online Footwear Shopping

ऑनलाइन फुटवियर खरीदने के सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक यह है कि आप सिर्फ तस्वीर को देखकर जूते की गुणवत्ता और फिनिश का सटीक अंदाजा लगाना नहीं लगा पाते हैं। ऐसे में आप ऐसी वेबसाइट से फुटवियर खरीदने का प्रयास करें, जिनकी इमेज को आप जूम इन करके देख पाएं। जब आप एक बिग पिक्चर देखते हैं तो आपके लिए फुटवियर व उसकी बनावट को समझना काफी आसान हो जाता है। वहीं, छोटी इमेज आपको भ्रमित कर सकती हैं और आप एक अच्छी डील से चूक सकती हैं।

फुटवियर शॉपिंग के लिए पहले माप करे पैर का

जब आप ऑनलाइन फुटवियर शॉपिंग कर रही हैं तो आपको अपने पैर का सही साइज पता होना चाहिए, अन्यथा साइज में गड़बड़ हो सकती है। इसके लिए आप अपने पैरों को एक-एक करके सफेद कागज पर रखें और एक पेंसिल से इसे ट्रेस करते हुए आउटलाइन बनाएं। आप बड़े पैर के अंगूठे की नोक से एड़ी तक की लंबाई को मापें। अधिकांश लोगों के दोनों पैर अलग-अलग आकार के होते हैं इसलिए आप दोनों पैरों का माप लें। अब आप आॅनलाइन साइट पर दिए गए साइज चार्ट की मदद से अपने लिए सही शू साइज खरीद सकती हैं।

फुटवियर ब्रांड खरीदें जिन्हें आपने पहले भी खरीदा हो

जब आप ऑनलाइन फुटवियर शॉप कर रही हैं और आपके मन में क्वालिटी, कलर या साइज को लेकर किसी तरह का कंफ्यूजन है तो ऐसे में सेफ ऑनलाइन शॉपिंग करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उन ब्रांड्स के फुटवियर को पहनें, जिन्हें आपने पहले भी पहना है। यह आपके लिए इसलिए भी फायदेमंद है, क्योंकि आपको उस ब्रांड की क्वालिटी, कंफर्ट व साइज की अधिक बेहतर समझ है। हालांकि, अगर आप किसी खास ब्रांड के फुटवियर को खरीद रही हैं तो इसे खरीदने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उस ब्रांड की आफिशियल साइट पर जाकर ही शॉपिंग करें।

फुटवियर रिटर्न पॉलिसी भी अवश्य करें चेक

किसी फुटवियर को यह सोचकर खरीदती हैं कि वह आप पर बेहद अच्छा लगेगा, लेकिन जब फुटवियर आपके हाथों में आता है तो वह आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता। इस स्थिति में आपके पैसे बर्बाद ना हों, इसके लिए जरूरी है कि आप पहले ही फुटवियर रिटर्न पॉलिसी के बारे में पढ़ लें। नो रिटर्न वाली पॉलिसी के किसी भी फुटवियर को खरीदने की गलती ना करें। साथ ही फुटवियर घर आने के तुरंत बाद आप उसे पहनकर देख लें, ताकि अगर वह आपको पसंद ना आया हो तो आप उसे आसानी से रिटर्न कर सकें।

Follow These Steps in Online Footwear Shopping

READ MORE :Follow These Methods While Buying Children’s Clothes बच्चों के कपड़े खरीदते समय अपनाएं ये तरीकें

Connect With Us : Twitter Facebook

Vishal Kaushik

Share
Published by
Vishal Kaushik

Recent Posts

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

1 hour ago

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

2 hours ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

2 hours ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

2 hours ago