होम / गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन, इस्तेमाल करें ये 3 फेस पैक

गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन, इस्तेमाल करें ये 3 फेस पैक

• LAST UPDATED : May 2, 2022

इंडिया न्यूज़, अम्बाला

गर्मियों में दही का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह हमारे पाचन तंत्र को दुरुस्त रखता है। क्या आप जानते हैं कि दही का इस्तेमाल फेस पैक बनाने के लिए भी किया जाता हैं। इसमें लैक्टिक एसिड जिंक और मिनरल्स पाए जाते हैं जो हमारी स्किन को चमकदार बनाते हैं। दही से बने हुए फेस पैक का इस्तेमाल मुंहासे, झुर्रियों और टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है। आज हम इस लेख में आपको दही से फेस पैक बनाने का तरीका बताएंगे-

दही और मुल्तानी मिट्टी फेसपैक

गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन

गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन

गर्मियों में टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप दही और मुल्तानी मिट्टी से बने हुए फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑयली स्किन वालों के लिए ये फेसपैक बहुत ही फायदेमंद होता है। इसके लिए एक बाउल में दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी एक चम्मच दही और एक चम्मच एलोवेरा जेल डालकर मिक्स कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा कर 10 से 15 मिनट तक रखें। फिर ठंडे पानी से चेहरे को साफ़ कर लें। इसका इस्तेमाल करने से चेहरे का सांवलापन दूर हो जाता है।

ये भी पढ़े : रोजाना दो लौंग का सेवन करता है गंभीर बिमारियों को दूर

दही और ओट्स फेसपैक

गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन

गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन

चेहरे पर डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए आप दही में ओट्स मिलाकर लगा सकते हैं। इससे चेहरे पर जमा हुई गंदगी दूर हो जाती है और हमारा चेहरा चमकदार बनता है। इसके लिए आप एक चम्मच ओट्स पाउडर में दो चम्मच दही मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। इसे 15 मिनट तक लगे रहने के बाद साफ पानी से चेहरे को साफ कर लें।

ये भी पढ़े : गर्मियों के लिए डिलीशियस दाल पुलाव रेसिपी

दही और मेथी फेसपैक

गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन

गर्मियों में भी पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे के निशान को कम करने के लिए भी दही का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच मेथी पाउडर लें। इसमें एक चम्मच दही आधा चम्मच बादाम का तेल और आधा चम्मच गुलाब जल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। 10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो दें। इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से हमारी स्किन टाइट हो जाती है और ग्लोइंग हो जाती है।

ये भी पढ़े : कैंसर जैसी गंभीर बिमारियों की लिए फायदेमंद है चाय का सेवन जाने कैसे

Connect With Us : Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox