होम / Get Rid of the Problem of Pimples with These Herbal Drinks इन हर्बल ड्रिंक्स के जरिये पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

Get Rid of the Problem of Pimples with These Herbal Drinks इन हर्बल ड्रिंक्स के जरिये पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

• LAST UPDATED : March 31, 2022

Get Rid of the Problem of Pimples with These Herbal Drinks : इन हर्बल ड्रिंक्स के जरिये पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

इंडिया न्यूज, अम्बाला
लोग अपनी सेहत के साथ-साथ अपनी त्वचा और बालों को लेकर काफी जागरूक हैं। चेहरे पर हुए दाग-धब्बे खूबसूरती को बिगाड़ते हैं। त्वचा पर दाग-धब्बे और फुंसियां ​​होने के कई कारण हो सकते हैं। जिन लोगों को पेट की समस्या होती है उन्हें अक्सर अपनी त्वचा पर धब्बे और चेहरे पर पिंपल्स दिखाई देने लगते हैं। (Get Rid of the Problem of Pimples with These Herbal Drinks) वहीं धूल, मिट्टी और प्रदूषित हवा के संपर्क में आने से त्वचा पर कई तरह की समस्याएं दिखाई देने लगती हैं।

अगर आप हेल्दी डाइट का सेवन नहीं करते तो भी आपको कई तरह की त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। ज्यादा रस्ट फूड, तला हुआ और अनहेल्दी पैकेज्ड फूड खाने से भी पिंपल्स की समस्या हो जाती है। ऐसे में 3 खास तरह के हेल्दी ड्रिंक्स आपकी मदद कर सकते हैं। पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी डाइट में इन हर्बल ड्रिंक्स को शामिल करना होगा।

इन हर्बल ड्रिंक्स को पीने से मिलेगा पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

Read Also : Benefits of Drinking Coconut Water in Summer गर्मियों में नारियल पानी पीने के फायदे

आंवला और एलोवेरा ड्रिंक का करें सेवन

आंवला और एलोवेरा दोनों ही सेहत के साथ साथ स्किन और बालों के लिए बहुत अच्छे होते हैं। आंवला और एलोवेरा जूस को मिलाकर रोज सुबह पीने से पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल सकता है। इन दोनों में एंटीऑक्सीडेंट्स अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद करते हैं। ऐसे में इस ड्रिंक को पीने से पिंपल्स की समस्या में राहत मिल सकती है।(Get Rid of the Problem of Pimples with These Herbal Drinks)

मिक्स फ्रूट ड्रिंक

संतरा, तरबूज, अनार जैसे फलों का जूस पीने से सेहत ही नहीं स्किन और बाल भी हेल्दी रहते हैं। इनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाते हैं और पिंपल्स की समस्या से मुक्ति दिलाते हैं। मिक्स फ्रूट ड्रिंक पीने से चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर रहते हैं।(Get Rid of the Problem of Pimples with These Herbal Drinks)

हल्दी और नींबू ड्रिंक

हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। ये हमारी सेहत को वायरल बीमारियों से बचाता है और स्किन पर किसी तरह का इंफेक्शन नहीं होने देता। नींबू में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन को हेल्दी रखने के लिए काफी मददगार है।(Get Rid of the Problem of Pimples with These Herbal Drinks)

Read Also : Amla Powder Benefits for Hair बालों के लिए आंवला पाउडर के फायदे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jind Crime : पत्नी की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने के दोषी पति सहित चार को उम्र कैद
Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox