HTML tutorial
होम / Hair Care Tips : रिबॉन्डिंग ट्रीटमेंट के बाद बालों की देखभाल के टिप्स, खूबसूरत रहेंगे बाल

Hair Care Tips : रिबॉन्डिंग ट्रीटमेंट के बाद बालों की देखभाल के टिप्स, खूबसूरत रहेंगे बाल

• LAST UPDATED : February 7, 2023

इंडिया न्यूज,(Hair Care Tips After Rebonding Treatment): रिबॉन्डिंग के बाद बाल बेहद खूबसूरत लगते हैं। लेकिन रिबॉन्डिंग के बाद बाल काफी संवेदनशील भी हो जाते हैं। ऐसे में कुछ बातों को नजरअंदाज करने से आपको बाल झड़ने जैसे कई साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं। तो आइए जानते हैं रिबॉन्डिंग के बाद बालों का खास ख्याल रखने के टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप बालों को स्वस्थ और आकर्षक बनाए रख सकते हैं।

बालों को खुला रखें

रिबॉन्डिंग के बाद बालों को करीब तीन दिन तक पानी से दूर रखना चाहिए। बता दें कि पानी के संपर्क में आते ही बाल फिर से घुंघराले हो जाते हैं। जिससे आपका रिबॉन्डिंग ट्रीटमेंट बर्बाद हो सकता है। साथ ही रिबॉन्डिंग के बाद बालों को कान के पीछे पिन करने, क्लिप लगाने या बन बनाने से बचना चाहिए।

धूप से रहें दूर

रिबॉन्डिंग करवाने के बाद बाल काफी सेंसटिव हो जाते हैं। जिसके चलते सूरज की हानिकारक किरणें बालों को डैमेज कर सकती हैं। इसलिए रिबॉन्डिंग कराने के बाद धूप में जाना अवॉयड करें। वहीं घर से बाहर निकलते समय बालों में सीरम लगाना न भूलें। इससे आपके बाल सुरक्षित रहेंगे।

बालों की करें खास देखभाल

रिबॉन्डिंग ट्रीटमेंट को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए आप तेल से हेयर मसाज कर सकते हैं। साथ ही बालों में शैंपू करने के बाद कंडीशनर जरूर लगाएं। वहीं आप हफ्ते में एक बार बालों पर स्पा ट्रीटमेंट भी करवा सकते हैं। इसके अलावा एलोवेरा जेल, ऑलिव ऑयल, अंडा और दही का हेयर मास्क लगाकर आप बालों को हेल्दी रख सकते हैं।

गर्म पानी से न धोएं बाल

बालों में रिबॉन्डिंग कराने के बाद बालों को गर्म या गुनगुने पानी से न धोएं। इससे बालों की नमी गायब होने लगती है और आपके बाल फिर से घुंघराले हो जाते हैं। ऐसे में सबसे अच्छा विकल्प है कि बालों को धोने के लिए सामान्य पानी का इस्तेमाल किया जाए।

यह भी पढ़ें : Tawa Pizza Recipe : घर पर अगर आप पिज्जा बनाना चाहते हैं तो ट्राई करें तवा पिज्जा

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox