होम / In Summer, Sandalwood Will Keep The Body as Well as The Face Cool. गर्मी में चंदन शरीर के साथ-साथ चेहरे को भी रखेगा ठंडा

In Summer, Sandalwood Will Keep The Body as Well as The Face Cool. गर्मी में चंदन शरीर के साथ-साथ चेहरे को भी रखेगा ठंडा

• LAST UPDATED : April 11, 2022

In Summer, Sandalwood Will Keep The Body as Well as The Face Cool. गर्मी में चंदन शरीर के साथ-साथ चेहरे को भी रखेगा ठंडा

इंडिया न्यूज ।

In Summer, Sandalwood Will Keep The Body as Well as The Face Cool. : गर्मी में लोग अपने चेहरे को ग्लोइंग व शरीर को ठंडा रखने के लिए शिकंजवी,क्रीम,तरबूज आदि चीजें खाते व लगाते है । लेकिन आज हम आपकों अबकि बार एक ऐसी चीज का प्रयोग करने के बारे में बताते है जो आपके शरीर के साथ-साथ चेहरे की स्किन को भी ठंडा रखेगा । वह है चंदन का प्रयोग करना । गर्मी से राहत पाने के लिए शरीर के साथ-साथ चेहरे को भी ठंडा रखना बेहद जरूरी है ।

ज्यादातर लोग इसके लिए आइस क्यूब से लेकर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स तक का इस्तेमाल करते हैं । बावजूद इसके चेहरे को गर्मी के साइड इफेक्ट्स से बचाना काफी मुश्किल टास्क लगने लगता है । हालांकि, चंदन आपकी इस परेशानी को चुटिकयों में हल कर सकता है । गर्मियों में चंदन का फेस पैक चेहरे को ठंडा रखने के साथ-साथ कई स्किन प्रॉब्लम्स से निजात दिलाकर निखार बरकरार रखने में काफी मददगार साबित हो सकता है ।

गर्मियों में तेज धूप और गर्म लू का सीधा असर चेहरे पर पड़ता है । जिसके चलते फेस पर पिंपल्स, एक्ने, टैनिंग, सनबर्न, झुर्रियां और फाइन लाइन्स की समस्या देखने को मिलने लगती है । ऐसे में चंदन फेस पैक आपके लिए आॅल इन वन सॉल्यूशन बन सकता है । जो न सिर्फ चेहरे की इन समस्याओं को दूर करने में का काम करता है बल्कि गर्मी के असर को कम कर चेहरे को ठंडा रखने में भी काफी असरदार होता है । तो आइए जानते हैं चंदन फेस पैक लगाने के कुछ फायदों के बारे में ।

दूर होंगी त्वचा की समस्याएं In Summer, Sandalwood Will Keep The Body as Well as The Face Cool.

औषधीय गुणों से भरपूर चंदन में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक गुण भारी मात्रा में पाए जाते हैं । ऐसे में चंदन का फेस पैक लगाने से चेहरे के कील-मुंहासों, दाग-धब्बों, और स्किन इंफेक्शन से राहत मिलती है । इसके लिए आप कच्चे दूध में चंदन पाउडर को मिक्स कर फेस पर लगा सकते हैं । इससे त्वचा के डेड स्किन सेल्स को रिमूव करने में मदद मिलेगी और त्वचा निखरी नजर आने लगेगी ।

टैनिंग को कहें गुडबॉय

गर्मियों में त्वचा को सूरज की चिलचिलाती धूप से बचाना काफी मुश्किल टास्क होता है । जिसके कारण फेस पर भी टैनिंग और सनबर्न होना आम बात है । ऐसे में चंदन फेस पैक का नेचुरल आयल न सिर्फ टैनिंग और सनबर्न दूर करने का काम करता है । बल्कि जलन और स्किन इंफेक्शन से भी राहत दिलाने में मददगार हो सकता है ।

नहीं होंगे रैशेज और एलर्जी

गर्मियों में धूप लगने के कारण अक्सर चेहरे पर रैशेज और एलर्जी शुरू हो जाती है । ऐसे में चंदन के पाउडर में कच्चा दूध, शहद और नींबू का रस मिलाकर लगाना बेहद फायदेमंद हो सकता है । इससे स्किन के पोर्स टाइट होते हैं और एलर्जी का खतरा कम हो जाता है ।

औषधीय गुणों से भरपूर है चंदन

चंदन का इस्तेमाल गर्मी के साइड इफेक्ट्स से निपटने के अलावा जलन, खुजली और घावों को भरने के लिए भी किया जा सकता है । औषधीय गुणों से युक्त चंदन में एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं । जो स्किन को जलन, खुजली से राहत दिलाकर घाव कम करने में भी कारगर होते हैं ।

In Summer, Sandalwood Will Keep The Body as Well as The Face Cool.

READ MORE :If You are Tired of Working in The Office, Then go To These Places and Remove the Fatigue. ऑफिस का काम करके थक गए तो इन जगहों पर घूमकर मिटाएं थकान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox