होम / Lemon Benefits: नींबू के इस्तेमाल से समस्याओं से निजात मिलेगी

Lemon Benefits: नींबू के इस्तेमाल से समस्याओं से निजात मिलेगी

• LAST UPDATED : December 16, 2022

इंडिया न्यूज़,Haryana:  ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनकी सामग्री हमारी रसोई में ही उपलब्ध होती है। इन उपायों से व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानियों को काफी हद तक कम किया जा सकता है। नींबू उनमें से एक है। जहां एक ओर नींबू खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करता है, वहीं दूसरी ओर इसका इस्तेमाल घरेलू साफ-सफाई और सौंदर्य उपचार के लिए भी किया जाता है। यह नींबू आपके जीवन में आ रही कई समस्याओं से भी छुटकारा दिला सकता है।

नजर दोष का उपाय

यदि घर में किसी व्यक्ति को नजर लग गई हो तो एक नींबू को पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 7 बार काटकर किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। इसके बाद पीछे मुड़कर न देखें।

रुके हुए व्यापार में तेजी लाने के उपाय:

यदि आपको अपने व्यापार में बाधा आ रही है और पैसा नहीं आ रहा है तो व्यापार प्रतिष्ठान में 5 नींबू काटकर एक मुट्ठी पीली सरसों और एक मुट्ठी काली मिर्च रख दें। अगले दिन दुकान खोलने के बाद इन सभी सामग्रियों को उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख दें। लाभ मिलेगा।

कार्य में सफलता का उपाय यदि आप किसी कार्य में बार-बार असफल हो रहे हैं तो रविवार के दिन एक नींबू का सेवन करें। इसमें 4 लौंग गाड़ दें और ‘ॐ श्री हनुमते नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके बाद इस नींबू को अपने साथ ले जाएं। आपके बिगड़े काम जरूर पूरे होंगे। सोई हुई किस्मत को जगाने का उपाय अगर आप मेहनत कर रहे हैं और किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है तो एक नींबू को अपने सिर से 7 बार उतार लें। अब इसके दो टुकड़े कर लें। दोनों टुकड़ों को विपरीत दिशा में यानी सीधे हाथ से नींबू को उल्टे हाथ की तरफ और उल्टे हाथ से नींबू को दाएं हाथ की तरफ फेंक दें, आपको लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Vastu Shastra: घर में इन पौधों को लगाने से हो सकता है भारी नुकसान

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox