LIC’s Saral Pension : एलआईसी की सरल पेंशन स्कीम सुरक्षित रख सकती है आपका भविष्य

24
LIC's Saral Pension
एलआईसी की सरल पेंशन स्कीम संवार सकती है आपका भविष्य
  • जैसा निवेश वैसे ही मिलेंगे बेनिफिट 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), LIC’s Saral Pension : आप अपने भविष्य को संवारना चाहते हैं तो अब से किसी भी तरह की टेंशन न लें, क्योंकि आपको एक सुनहरा ऑफर मिल सकता है। देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी (LIC) एक बेहतरीन स्कीम चला रही है, जिसके तहत लोगों को हर माह पेंशन देने का प्रावधान है।

एलआईसी की इस स्कीम का नाम सरल पेंशन योजना है, जिसके तहत हर महीने आपको तगड़ा बेनिफिट्स मिलेगा। हम आपको यहां योजना से जुड़ी जरूरी बातें बताने जा रहे हैं। एलआईसी की सरल पेंशन योजना में निवेश करने पर आपको कहीं भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं होगी।

LIC’s Saral Pension : प्लान की विशेषता

एलआईसी सरल पेंशन प्लान की विशेषता जानकर दिल भी एकदम खुश हो जाएगा। जी हां, इसमें निवेश करने के लिए आपकी आयु कम से कम 40 वर्ष होनी जरूरी है। स्कीम में 80 साल की आयु तक निवेश किया जा सकता है। इसके अलावा एलआईसी सरल पेंशन प्लान में मंथली, तिमाही, छमाही या सालाना आधार पर एन्यूटी को खरीदने का काम कर सकते हैं। जैसा निवेश वैसे ही बेनिफिट मिलेंगे।

42 साल की आयु में एक साथ 30 लाख रुपए का निवेश

एलाआईसी द्वारा चलाई जा रही सरल पेंशन योजना में 42 वर्ष की उम्र में एक साथ 30 लाख रुपए का निवेश करते हैं तो फिर मंथली तगड़ी पेंशन मिलेगी। निवेशक को हर महीना 12,380 रुपए की पेंशन मिलेगी। इस पेंशन का लाभ आपको जीवनभर मिलती रहेगी। पेंशन प्लान में आपको डेथ बेनिफिट भी मिलता है। अगर दुर्भाग्यवश पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है तो नॉमिनी को पॉलिसी में इन्वेस्ट किए गए पूरे पैसों का पैसा हो जाता है।

यह भी पढ़ें : BSNL Cheapest Recharge Plans : बीएसएनएल के इन आकर्षण रिचार्ज प्लान ने सबको किया