अगर आप भी चाहते है अपनी त्वचा को दमकता हुआ देखना तो रात को सोने से पहले करें ये उपाय

इंडिया न्यूज, Night Beauty Skin Care Tips: आज के समय में हर कोई अपनी त्वचा को चमकता हुआ देखना चाहता है। लड़कियों की तुलना में अब लड़के भी अपनी त्वचा को लेकर काफी कुछ करते हैं। त्वचा में निखार लाने के लिए अन्य प्रकार के स्किन कास्मेंटिक का प्रयोग करते है जिनका हमारी स्किन पर गलत प्रभाव भी पड़ जाता हैं। ज्यादातर गर्मियों के मौसम में हमें त्वचा से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। तेज धूप या पसीने की वजह से स्किन का नेचुरल कलर गायब हो जाता है।

आइए आज हम आपको स्किन से जुड़ी समस्याओं से कैसे निपटा जाए उसकें बारे में बताते है। अगर ज्यादा धूप के कारण आपके चेहरे की चमक भी फिकी पड़ गई है तो आपको दमकता हुआ चेहरा पाने के लिए किसी महंगे सलून में जाने की जरूरत नही है। बल्कि आप घर पर ही कुछ घंटे में अपनी त्वचा को दमकता हुआ देख सकते हैं। आईए आज हम आपको ऐसी ही दो नाइट ब्यूटी टिप्य के बारे में बताते है जो आपक लिए बहुम ही लाभदायक साबित होगी।

चेहरे पर चढ़ा लें दूध की परत

दूध पीने से हमारी शरीर की एनर्जी के साथ साथ हमारी त्वचा के लिए भी बहुत ही फायदेमंद साबित है। चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आप रात के समय सोने से पहले अपना चेहरा अच्छी तरह फेसवॉश से धो कर टॉवल से पोछ लें। अब इसके बाद चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं और हल्के हाथों से चेहरे की मालिश करते रहें। आपको चेहरे पर तब तक मालिश करनी है, जब तक कि आपकी त्वचा दूध को पूरी तरह से सोख ना ले। ऐसा करने के बाद आप चेहरे को बीना धोए ही सौ जाए।

सुबह ऐसे करें साफ

जब आप सुबह उठेंगे तो आपके चेहरे पर दूध सूख एक परत बन जाएगी। आप इस परत को सुबह उठकर ताजे पानी से चेहरा धो लें। मात्र 7 दिन ऐसा करने से आपको फर्क नजर आएगा। लंबे समय तक करने पर चेहरे पर डार्क सर्कल और पिंपल स्पॉट की समस्या दूर हो जाएगी।

चेहरे की चमक बढ़ाएगी सिंपल होम रेमेडी

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आपको कुछ ऐसी चीजों की जरूरत होगी, जो आपके घर की रसोई में आराम से मिल जाएंगी। इनमें आपको सेसमी आयल यानी तिल का तेल और चावल की आवश्यकता पड़ेगी।

जानिए तिल के तेल के फायदे

तिल के तेल को त्वचा पर लगाने से यह आपकी डेड सेल्स को हटाकर नई कोशिकाओं को पोषण देता है। यह तेल इसके साथ ही आपकी त्वचा में नमी को ब्लॉक करता है और लंबे समय तक त्वचा को मॉइश्चराइज बनाए रखता है।

त्वचा पर चावल लगाने के फायदे

यदि आप चेहरे पर मोटे पीसे हुए चावल का स्क्रब तैयार करके हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करते है तो आपकी त्वचा एक्सफोलिएट होती है। यानी पुरानी त्वचा बाहर निकल जाती है और नई चमकदार कोशिकाएं आपका ग्लो बढ़ाती हैं।

ऐसे बनाएं स्क्रब

पहले दो चम्मच चावल लें और इन्हें हल्का मोटा रखते हुए पीस लें। अब दन चावल का तैयार पाउडर में एक चम्मच सीसम ऑयल मिलाएं। अब आपका फैस स्क्रब तैयार है। इसका प्रयोग करने से पहले आप चेहरे का फेसवॉश से साफ करें और फिर यह स्क्रब लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और फिर चेहरे को ताजा पानी से धोकर पोछ लें और सो जाएं। सुबह आपको दमकता हुआ चेहरा मिलेगा।

ये भी पढ़े : सुबह पानी पीना हमारे लिए जानें कैसे है स्वास्थ्यवर्धक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

Panipat Counting Center पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात, पुलिस ने की ड्यूटियों की रिहर्सल

एसपी लोकेंद्र सिंह ने मतगणना स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा India…

22 mins ago

Haryana CM Face : “पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक, फैसला हाईकमान ही करेगा”

हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है :  कुमारी सैलजा राहुल…

45 mins ago

Haryana Elections 2024: ’70 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस’, कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला का दावा

India News Haryana, Haryana Elections 2024: हरियाणा में आगामी चुनावों के परिणाम को लेकर कांग्रेस…

1 hour ago

Panipat Crime News : पत्नी पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला करने वाला आरोपी पति गिरफ्तार

वारदात में प्रयुक्त तवा बरामद India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : पानीपत…

1 hour ago

Ambala: अंबाला में मिली विवाहिता की निर्वस्त्र लाश, तलाक केस के बीच हत्या की आशंका

India News Haryana, Ambala: प्रदेश के अंबाला जिले में एक 29 वर्षीय महिला मोनिका का…

2 hours ago

Haryana Congress में सीएम चेहरे को लेकर हलचल हुई तेज

हुड्डा, सैलजा और रणदीप सुरजेवाला खेमा जुटे समर्थकों से मीटिंग और लॉबिंग में सीएम पद…

2 hours ago