Tips For Strong Relationship: 5 टिप्स की मदद से आप बना सकते हैं अपने रिलेशनशिप को स्ट्रांग

इंडिया न्यूज़,Tips For Strong Relationship: जल्द ही हम सभी नए साल में एंट्री करने वाले हैं, आने वाले कुछ दिनों में साल बदलेगा, तो क्यों न हम अपने पार्टनर के साथ लंबे समय से चली आ रही अनबन को भी खत्म करें। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच बहुत दिनों से झगड़े हो रहे हैं तो ये मौका है अपने पार्टनर के बीच की दूरियां मिटाने का और नए साल में अपने रिश्ते को नए सिरे से शुरू करने का है।

अक्सर देखा जाता है कि कई Relationship में कभी खुशी, कभी गम वाला मामला रहता है यानी कभी दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहता है तो कभी लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। और तो और बात इतनी बढ़ जाती है कि वे एक-दूसरे का चेहरा देखना भी पसंद नहीं करते हैं। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ ऐसा ही है तो नए साल में आप इन पांच टिप्स को अपनाकर लैला मजनू जैसी जोड़ी बना सकते हैं।

पार्टनर को टाइम दें

हम अपने रोजमर्रा की कामों के कारण अपने पार्टनर को टाइम देना कम कर देते हैं। ऐसे में आपको अपनी रिलेशनशिप बेहतर रखने के लिए अपने पार्टनर को टाइम देना चाहिए। कभी-कभी महज समय न देने से दूरियां इतनी बढ़ जाती हैं कि उससे रिलेशनशिप खत्म हो सकता है। नए साल में ये रेसोलुशन लें कि आप अपने पार्टनर को अधिक से अधिक समय देंगे।

नए साल में ट्रिप प्लान करें

अगर आप और आपके पार्टनर के बीच लगातार अनबन हो रही है तो ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं। ट्रिप में आप किसी ठंडी जगह को चुन सकते हैं। ठंड में मूड कोजी और रोमांटिक रहता है। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच का फासला कम होगा और आप पास आ पाएंगे।

लॉन्ग डिस्टेंस में Misunderstanding न आने दें

अक्सर लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप में पार्टनर्स के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं। लॉन्ग डिस्टेंस में भी हम अपने पार्टनर को ऐसे ही ट्रीट करते हैं जैसा हम पहले पास में रहने पर करते थे। दूरियां बढ़ने से Misunderstanding creat होती है, ऐसे में हमें अपने पार्टनर को समझना चाहिए। हमें अपने पार्टनर को ये अहसास दिलाना चाहिए कि हम उन्हें कितना प्यार करते हैं और खास मोमेंट्स पर उन्हें कितना मिस करते हैं। समय-समय पर हमें अपने पार्टनर से मिलते भी रहना चाहिए।

डेट प्लान करें

अपने पार्टनर को मनाने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ न्यू ईयर ईव डेट पर भी जा सकते हैं। न्यू ईयर ईव पर आप अपने पार्टनर को बाहर ले जाकर उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच की दूरियां कम हो सकती हैं।

सरप्राइज दें

नए साल के मौकें पर आप आपने पार्टनर के लिए सरप्राइज प्लान कर सकते हैं।अगर आप लॉन्गडिस्टेन्स रिलेशन में हैं तो आप अपने पार्टनर के यहां जाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ रहते हैं तो नए साल की शाम पर अपने पार्टनर के लिए हो उसे पार्टी ऑर्गनाइज कर के उन्हें सरप्राइज दे सकतें हैं।

यह भी पढ़ें : Benefits Of Hing: पाचन के अलावा तेज बुखार में भी राहत देती है चुटकी भर हींग, जाने कैसे

यह भी पढ़ें : Hand and Foot Care Tips in Winter: ठंड के कारण आपके हाथ-पैर हो गए हैं काले, तो देखभाल के लिए अपनाएं ये टिप्स

Connect With Us : Twitter, Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Assembly Election Counting : यही रात अंतिम….यही रात भारी….8 अक्तूबर 8 बजे खुलेगी किस्मत की पिटारी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Counting : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कल…

11 mins ago

Accident In Bhiwani : ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक महिला की मौत, तीन की हालत गंभीर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Accident In Bhiwani : भिवानी जिला के गांव बलियाली में…

56 mins ago

Rewari News : रेवाड़ी में 21 वर्षीय युवक ने लगाया फंदा, आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rewari News : रेवाड़ी जिले के गांव गुरावड़ा में एक…

1 hour ago

Panipat Counting Center पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात, पुलिस ने की ड्यूटियों की रिहर्सल

एसपी लोकेंद्र सिंह ने मतगणना स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा India…

2 hours ago

Haryana CM Face : “पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक, फैसला हाईकमान ही करेगा”

हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है :  कुमारी सैलजा राहुल…

3 hours ago

Haryana Elections 2024: ’70 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस’, कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला का दावा

India News Haryana, Haryana Elections 2024: हरियाणा में आगामी चुनावों के परिणाम को लेकर कांग्रेस…

3 hours ago